Junior Mehmood का निधन, कैंसर से हारे जिंदगी, 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Photo Source :

Posted On:Friday, December 8, 2023

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जूनियर महमूद नहीं रहे। गुरुवार रात उन्होंने आखिरी सांस ली. 67 साल के जूनियर महमूद पिछले कुछ दिनों से कैंसर से जूझ रहे थे। एक्टर के दोस्त सलाम काजी ने उनके निधन की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर महमूद का अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे सांताक्रूज वेस्ट में किया जाएगा। उनके घर पर शोक संतप्त लोगों का आना शुरू हो गया है.
 

Junior Mehmood passes away at 67 after prolonged battle with stage four stomach cancer | Hindi Movie News - Times of India - IndiaTimes https://t.co/jsvBhLXyKE cc:https://t.co/WExsUUsMft

— IndianAyurveda (@IndianAyurveda) December 7, 2023

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर महमूद फेफड़े और लिवर कैंसर से जूझ रहे थे। उनकी आंत में ट्यूमर भी था. उनका कैंसर चौथे स्टेज में था. वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। डॉक्टरों ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह अधिक समय तक जीवित नहीं रह पाएंगे। जूनियर महमूद की हालत अब इतनी खराब हो गई थी कि वह किसी को पहचान भी नहीं पा रहे थे. आखिरी दिनों में कई मशहूर कलाकार उनसे मिलने आए, लेकिन वह किसी को नहीं जानते थे।

मिलने पहुंचे एक्टर जीतेंद्र और जॉनी लीवर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर महमूद का हाल जानने के लिए उनके दोस्त और एक्टर जितेंद्र उनसे मिलने पहुंचे थे, जो एक्टर की हालत देखकर भावुक हो गए. जॉनी लीवर भी उनसे मिलने पहुंचे. उन्होंने जूनियर महमूद के साथ एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपनी बिगड़ती सेहत के बारे में बताया और उनकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना की. जूनियर महमूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन सितारों में से एक थे जिन्होंने अभिनय और फिल्मों की दुनिया को 5 दशक से ज्यादा का समय दिया। अब उनके निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.

कॉमेडियन महमूद ने जूनियर महमूद नाम दिया था

15 नवंबर 1956 को जन्मे जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैयद था। उनके अभिनय से प्रभावित होकर महान हास्य अभिनेता महमूद ने उन्हें जूनियर महमूद नाम दिया था। जूनियर महमूद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र में साल 1967 में संजीव कुमार की फिल्म नौनिहाल से की थी. अभिनेता ने 7 भाषाओं में 265 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। कई मराठी फिल्मों का निर्देशन किया. उनकी प्रसिद्ध फिल्में ब्रह्मचारी, कारवां, मेरा नाम जोकर, दो पाशा, आन मिलो सजना, हाथी मेरे साथी, कटी पतंग, हरे राम हरे कृष्णा, जौहर महमूद इन हांगकांग, बॉम्बे टू गोवा, गुरु और चेला थीं। जूनियर महमूद ने अपने करियर में कई टेलीविजन सीरियल भी किये।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.