Delhi: बेटा नहीं हुआ तो नवजात जुड़वां बच्चियों को भूखा रखकर मार डाला, गिरफ्तार हुआ दरिंदा पिता

Photo Source :

Posted On:Thursday, July 11, 2024

एक चौंकाने वाली घटना के बाद दिल्ली में हर कोई सकते में है। पुथकलां गांव में एक पिता ने अपनी जुड़वां बेटियों की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह बेटा चाहता था, जो एक भयानक कृत्य था। 4 जून की शाम को, उन्होंने उनके मृतकों को अपने घर के पास ही दफनाया। कुछ समय तक पकड़ से दूर रहने के बाद, अपराधी, 32 वर्षीय नीरज सोलंकी, अंततः हरियाणा के रोहतक जिले के सांपला में दिल्ली अपराध शाखा द्वारा पकड़ लिया गया। 21 जून को सुल्तानपुरी थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई. तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और आज पुलिस उसे पकड़ने में सफल रही. मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी कानून से भाग रहा है। पुलिस की छापेमारी से पहले वह हमेशा अपना ठिकाना बदलता रहता था.

पकड़े जाने से बचने के लिए अपराधी कई बार दिल्ली और हरियाणा के बीच घूमता रहा। अंततः उसके ठिकाने का पता चलने के बाद, पुलिस उस भयानक व्यक्ति को तुरंत पकड़ने में सक्षम हो गई। संदिग्ध के पास औपचारिक शिक्षा है; उनके पास दिल्ली यूनिवर्सिटी से डिग्री है। वह किसी भी आर्थिक गतिविधि में संलग्न नहीं थे और अपनी किराये की आय पर निर्भर थे। दिल्ली क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के मुताबिक, उन्हें 3 जून को फोन कर बताया गया कि उनके चाचा ने अपनी तीन दिन की जुड़वां भतीजियों की हत्या कर दी है. संदिग्ध ने शिशुओं की हत्या करने के बाद उन्हें श्मशान घाट में दफना दिया था।

एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस को लड़कियों के शव मिले। लेकिन अपराधी की ओर इशारा करने वाले कोई संकेत नहीं थे। लड़कियों के शवों के पोस्टमार्टम के बाद उनके मामा ने उन्हें प्राप्त किया। संदिग्ध ने रोहतक के इस्मिला गांव के एक स्थानीय व्यक्ति से शादी की। उसकी शिकायत के जवाब में, पुलिस ने एक मामला खोला, जिसे उन्होंने अपराध शाखा को भेज दिया। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई छापेमारी की. हालांकि, नीरज सोलंकी हर बार बच निकले. एसीपी उमेश बर्थवाल के निर्देशन में टीम द्वारा लगातार उसका पीछा किया गया, जिसमें इंस्पेक्टर योगेश और विनोद यादव शामिल थे। गिरफ्तार होने से इनकार करते हुए, संदिग्ध ने अपना सिम कार्ड और फोन कई बार स्विच किया। आख़िरकार उसने खुद को पुलिस के हाथों में पाया।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.