मध्य प्रदेश : डंपर से बजरी डालकर दो महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश

Photo Source :

Posted On:Monday, July 22, 2024

मध्य प्रदेश न्यूज डेस्क !!! मध्य प्रदेश में, रीवा जिले के हिनौता में एक डंपर ने दो महिलाओं पर बजरी उतार दी, जिससे वे बाल-बाल बच गईं। यह घटना एक भूमि विवाद से उपजी है। ममता पांडे और आशा पांडे नामक महिलाएं कमर और गर्दन तक बजरी में दब गईं। स्थानीय लोगों ने आखिरकार उन्हें बचा लिया, लेकिन उनमें से एक महिला बेहोश हो गई और उसे इलाज की जरूरत थी। यह घटना मंगावा थाना क्षेत्र में गांव में एक सड़क निर्माण परियोजना के दौरान हुई, जिसका महिलाओं ने विरोध किया, उनका दावा था कि जमीन पट्टे पर दी गई थी और वे निर्माण का विरोध कर रही थीं।

उनकी आपत्तियों को नजरअंदाज कर दिया गया, जिससे स्थिति और बिगड़ गई जब डंपर चालक ने कथित तौर पर स्थानीय दबंगों के आदेश पर उन पर बजरी फेंक दी। एक व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में बजरी में दबने से ठीक पहले महिलाएं डंपर के पीछे बैठी दिखाई देती हैं। बाद में उन्हें गंगेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विवेक लाल ने चल रही जांच की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि जब महिलाएं विरोध कर रही थीं, तभी पारिवारिक जमीन पर विवाद के चलते उन पर बजरी फेंकी गई। शुरुआत में ममता और आशा पांडे पर बजरी फेंकने से पहले हाथापाई हुई।

पीड़ितों की शिकायत के अनुसार, जब वे अपनी पट्टे की जमीन पर बजरी डालने से रोकने की कोशिश कर रहे थे, तो उन पर हमला किया गया। उन्होंने गौकरण प्रसाद पांडे और महेंद्र प्रसाद पांडे सहित कई व्यक्तियों पर उन पर हमला करने और डंपर चालक को उन्हें दफनाने का आदेश देने का आरोप लगाया। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने महिलाओं की सुरक्षा में विफल रहने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की और कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध सबसे अधिक हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने गुंडों के प्रभुत्व की निंदा की और दावा किया कि भाजपा सरकार के तहत कमजोर समूहों को लगातार उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। श्री लाल ने आश्वासन दिया कि जांच पूरी तरह से की जा रही है, गवाहों के बयानों का विश्लेषण किया जा रहा है। मामला दर्ज कर लिया गया है और सभी सुरागों का पता लगाया जा रहा है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.