Ayodhya Ram temple inaugurated: अयोध्या आने-जाने वाली बसों में 22 तक बजेंगे रामभजन, राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मास्टरप्लान तैयार

Photo Source :

Posted On:Friday, January 5, 2024

22 जनवरी हर किसी के लिए बेहद खास है. रामललान प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है. भगवान राम का भव्य मंदिर शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। गांवों और शहरों में जुलूस निकाले जा रहे हैं. भजन-कीर्तन किये जा रहे हैं. राम चरित मानस के अखंड पाठ की योजना बनाई जा रही है। सीएम योगी के निर्देश पर परिवहन विभाग ने 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य आयोजन की कार्ययोजना पहले ही तैयार कर ली है. कार्ययोजना के तहत 22 जनवरी तक सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रसिद्ध भजनों का प्रसारण किया जाएगा

जीवन की सुरक्षा को लेकर परिवहन विभाग द्वारा तैयार कार्ययोजना के अनुसार सभी यात्री वाहनों एवं बस स्टेशनों की साफ-सफाई करने का निर्देश दिया गया है. सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर राम भजन बजाने का निर्देश दिया गया है, ताकि यात्रा के दौरान यात्री आस्था में डूबे रहें और भगवान राम के जीवन से प्रेरणा भी ले सकें. भगवान राम से संबंधित भजनों में विभिन्न कलाकारों के प्रसिद्ध भजन शामिल होंगे। इसके साथ ही लोगों की जुबान पर चढ़े लोकप्रिय भजन और गाने भी इसमें शामिल होंगे.

बस चालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा

आदेश के मुताबिक सभी टैक्सी और टूरिस्ट बस वाहन स्वामियों के साथ बैठक की गई और इस दौरान उनसे अयोध्या में आवश्यकतानुसार टैक्सियां ​​और टूरिस्ट बसें आरक्षित करने को कहा गया. टैक्सी और बस चालकों को भी संवेदीकरण प्रशिक्षण द्वारा इसका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। इसमें सुरक्षित वाहन चलाना और यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

टोल प्लाजा पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी

यात्रियों की सहायता के लिए लखनऊ से अयोध्या, गोरखपुर से अयोध्या और सुल्तानपुर से अयोध्या के बीच सभी टोल प्लाजा पर परिवहन विभाग हेल्पडेस्क स्थापित किया जाएगा। सुरक्षित यात्रा के लिए होर्डिंग, समाचार पत्र, प्रचार वैन, डिजिटल बैनर और सभी सोशल मीडिया के माध्यम से सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों का प्रचार किया जाएगा। इतना ही नहीं, सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी राष्ट्रीय राजमार्गों और राज्य राजमार्गों के मार्गों पर एम्बुलेंस, पेट्रोलिंग और क्रेन वाहनों की तैनाती सुनिश्चित करेंगे।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.