हैकिंग या बड़ी सुरक्षा चूक! कैसे ONLINE प्रकाशित हो गया ब्रिटिश पीएम का मोबाइल नंबर?

Photo Source :

Posted On:Monday, October 23, 2023

ब्रिटिश पीएम की सुरक्षा में बड़ी खामी ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की सुरक्षा में बड़ी खामी सामने आई है। शरारत करने वालों ने दावा किया कि उसका मोबाइल फोन नंबर ऑनलाइन प्रकाशित किया गया था। टेप जारी होने के बाद कहा जा रहा है कि उनके निजी मोबाइल पर भी कॉल की गई थी. उनके पास कुछ फोन मैसेज भी आ रहे थे. टेप में कहा गया है कि जिन नंबरों पर कॉल की गई थी, वे नंबर उन्हें चांसलर रहने के दौरान दिए गए थे।

उन्होंने इस नंबर का उपयोग ग्रीष्मकालीन टोरी रेस के दौरान भी किया था। वहीं, एक साल पहले जब वह पीएम बने तो उन्हें अलग नंबर दिया गया था। हालाँकि, इसका पुराना नंबर अभी भी उपयोग में है। यह भी खुलासा हुआ है कि हैकिंग की आशंका के चलते बोरिस जॉनसन का नंबर जब्त कर लिया गया था. उन्होंने अप्रैल 2021 में अपना मोबाइल नंबर बदल लिया। वह इस नंबर का इस्तेमाल 15 साल से कर रहा था.

फ़ोन ऑनलाइन वीडियो में दिखाई देता है

2006 में छाया मंत्री बनने के बाद उन्हें यह आवंटित किया गया था। प्रेस विज्ञप्ति में आने के बाद यह नंबर बंद कर दिया गया। अब ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का निजी नंबर लीक होने को बड़ी सुरक्षा चूक माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि यह सोशल मीडिया पर किसी की शरारत हो सकती है. एक वीडियो भी ऑनलाइन प्रकाशित किया गया है. जिसमें सुनक का रिप्लाई फोन मैसेज आने से पहले ही बजता दिख रहा है।दंगाइयों को शायद पता था कि पीएम को नया नंबर मिल गया है. लेकिन पुराना अभी भी काम कर रहा है. जिसके बाद वीडियो अपलोड किया गया. जिसमें पीएम का नंबर डायल किया जा रहा है. लेकिन डाउनिंग स्ट्रीट ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि नंबर कैसे लीक हुआ। जैसा कि एक सांसद ने कहा, यह काफी असुविधाजनक है।

पीएम ने कोविड के दौरान कई फोन बदले

यह लीक नहीं हो सकता. क्योंकि उन्हें ऐसा महसूस नहीं होता. पीएम के हजारों सहकर्मियों और दोस्तों के पास ये नंबर हो सकता है. पिछले महीने भी सुनक का बयान सामने आया था. जिसमें कहा गया था कि कुछ व्हाट्सएप मैसेज को कोविड टेस्टिंग के लिए नहीं दिया जा सकता है. महामारी से निपटने के लिए सरकार की ओर से यह जांच की जा रही है. पीएम ने कहा कि उन्होंने कोविड के कारण कई फोन बदले हैं. कोई बैकअप भी नहीं लिया गया.


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.