Weather Update: शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली में पहाड़ों वाली पड़ रही सर्दी

Photo Source :

Posted On:Monday, January 15, 2024

उत्तर भारत में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में पहाड़ी ठंड पड़ रही है. इस ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में छुपे हुए हैं या फिर अलाव के सामने बैठे हुए हैं. घने कोहरे के कारण दिन में अंधेरा छाया रहता है। आईएमडी ने शीतलहर और कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है.

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों के लिए ठंड और कोहरे का पीला और नारंगी अलर्ट जारी किया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में घने कोहरे की मोटी परतें फैली हुई हैं। इससे सड़कों पर वाहनों के साथ-साथ हवाई उड़ानों और ट्रेनों की रफ्तार भी कम हो गई है. न्यूनतम पारा लगातार गिर रहा है.

18 trains to Delhi from various parts of the country are running late due to dense fog conditions as on 15th January. pic.twitter.com/eYeAu6kqdk

— ANI (@ANI) January 15, 2024

देश के उत्तरी हिस्सों में घना कोहरा

देश के उत्तरी हिस्सों में घना कोहरा पूरी तरह छाया हुआ है. दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरा छाया हुआ है, जिसके कारण दृश्यता 250 से 400 मीटर के बीच दर्ज की गई है. पंजाब के कई हिस्सों में कोहरे के कारण सड़कों पर गाड़ियां फंसी हुई हैं. यूपी, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, असम, सिक्किम में भी यही स्थिति है।

#WATCH | Delhi: Cold wave and fog continue in the national capital.

(Visuals from Anand Vihar & Vivek Vihar, shot at 6:15 am) pic.twitter.com/dMgEVTk5GW

— ANI (@ANI) January 15, 2024

दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं

पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में रविवार को न्यूनतम तापमान 3 से 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पंजाब का नवाशहर शून्य डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। घने कोहरे के कारण सोमवार को दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.