MUDA जमीन घोटाले में सिद्धारमैया के खिलाफ एक और शिकायत, सबूत मिटाने का लगा आरोप, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Friday, October 4, 2024

मुंबई, 04 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) स्कैम मामले में शुक्रवार को लोकायुक्त अधिकारियों ने सीएम सिद्धारमैया की पत्नी को आवंटित 14 प्लॉट का निरीक्षण किया। आधिकारिक के मुताबिक, मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) और जिला प्रशासन के अधिकारियों के सभी 14 प्लॉट का नाप भी किया। MUDA मामले में शिकायत करने वालों में से एक सामाजिक कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा भी मौके पर मौजूद रहे। उन्हें लोकायुक्त टीम ने बुलाया था। वहीं, इस मामले में सबूतों को नष्ट करने के आरोप में सिद्धारमैया के खिलाफ नई शिकायत दर्ज हुई। प्रदीप कुमार नाम के व्यक्ति ने ED को लेटर लिखकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सिद्धारमैया व अन्य के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ के लिए जांच और मामला दर्ज करने की मांग की है। वहीं, शिकायत में मुख्यमंत्री के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया का भी नाम है। प्रदीप ने सत्ता का दुरुपयोग कर 14 साइटों को अवैध रूप से हासिल करने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले ED ने 30 सितंबर को सिद्धारमैया, उनकी पत्नी, साले और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इससे पहले मैसूरु लोकायुक्त ने 27 सितंबर को सभी के खिलाफ केस दर्ज किया था। लोकायुक्त ने 1 अक्टूबर से मामले की जांच शुरू कर दी है।

मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MUDA) मामले में कर्नाटक के CM एस सिद्धारमैया के खिलाफ FIR होने के बावजूद कांग्रेस नेतृत्व ने फैसला लिया है कि उन्हें पद से नहीं हटाएंगे। पार्टी का मानना है कि यह कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार की चाल है, लिहाजा इसका राजनीतिक स्तर पर ही जवाब दिया जाएगा। साथ ही, मैसूरु अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MUDA) सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती बी. एम. की तरफ से लौटाए 14 प्लॉट वापस लेने को तैयार हुई है। पार्वती ने लेटर लिखकर प्लॉट लौटाने की बात कही थी। इसके बाद MUDA ने कहा था कि वे इसे वापस लेने से पहले कानूनी सलाह लेंगे, क्योंकि मामला जांच के दायरे में है। वहीं, CM सिद्धारमैया ने पत्नी के जमीन लौटाने के फैसले पर हैरानी जताई थी। उन्होंने कहा था कि मेरे खिलाफ चल रहे राजनीतिक षड्यंत्र से आहत होकर मेरी पत्नी ने प्लॉट वापस करने का फैसला लिया। पत्नी के इस फैसले से मैं हैरान हूं। उन्होंने कहा था कि मेरी पत्नी ने मेरी चार दशक लंबी राजनीति में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। वह मेरे खिलाफ नफरत की राजनीति का शिकार हुई है और मेंटल टॉर्चर झेल रही है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.