मुसलमानों के लिए मांगा अलग देश, बिहार के प्रोफेसर के सोशल मीडिया पोस्ट पर मचा बवाल

Photo Source :

Posted On:Monday, January 8, 2024

बिहार के एक प्रोफेसर के बयान से राज्य में विवाद खड़ा हो गया है. सीवान के नारायण कॉलेज में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए मुसलमानों के लिए अलग होमलैंड की मांग की है. विवादित पोस्ट पर छात्रों के विरोध के चलते पुलिस ने शनिवार को आलम के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नारायण कॉलेज जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा से संबद्ध है।

Meet Prof. Khursheed Alam from Bihar pic.twitter.com/fHu824K8CL

— Akanksha Mishra 🇮🇳 (@Anku0307) January 7, 2024

छात्रों ने आलम का पुतला फूंका

खुर्शीद आलम की सोशल मीडिया पोस्ट सामने आने के बाद छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने आलम का पुतला जलाया और इसे नहीं हटाने पर कक्षाओं का बहिष्कार करने की धमकी दी। आख़िरकार विश्वविद्यालय प्रशासन को आलम को कारण बताओ नोटिस जारी करना पड़ा, जिसके बाद आलम ने सहायक प्रोफेसर के पद से इस्तीफा दे दिया और अपने पद को लेकर हुए विवाद के लिए माफ़ी मांगी।

विवादित पोस्ट हटाई गई

आलम ने कहा कि मैंने कभी भी अपने पोस्ट के जरिए किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं की. यदि इन पोस्टों से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहता हूँ। इसके साथ ही उन्होंने अपने सभी विवादित पोस्ट डिलीट कर दिए.

Khursheed Alam is an Assistant Professor at Jai Prakash University (JPU) in Bihar. pic.twitter.com/pML6b9CnVB

— Anshul Saxena (@AskAnshul) January 6, 2024

आलम ने क्या पोस्ट किया?

आलम नारायण कॉलेज में राजनीति विभाग के प्रमुख थे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दो पोस्ट किए. एक पोस्ट में उन्होंने लिखा- संयुक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश रहते हैं. वहीं एक अन्य पोस्ट में लिखा था- भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से सटी एक अलग मातृभूमि चाहते हैं.


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.