भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच तमिलनाडु सरकार ने स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 15, 2024

भारी बारिश की आशंका में, तमिलनाडु सरकार ने 15 अक्टूबर के लिए चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। यह निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक के दौरान किया गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इन जिलों में आईटी कंपनियों के लिए सलाह जारी करने का भी निर्देश दिया, जिससे कर्मचारियों को 15 से 18 अक्टूबर तक घर से काम करने की अनुमति मिल सके।

बैठक के दौरान चेन्नई निगम आयुक्त ने बताया कि मानसून सीजन के लिए महत्वपूर्ण तैयारियां की गई हैं. उन्होंने कहा, "हमारे पास 990 पंप और 57 ट्रैक्टर पंप सेट के साथ तैयार हैं, साथ ही 36 मोटरबोट, 46 मीट्रिक टन ब्लीच पाउडर, 25 मीट्रिक टन चूना पाउडर और फिनोल हैं।" इसके अतिरिक्त, 169 शिविर कार्यालय, बचाव कार्यों के लिए खाना पकाने की सुविधाएं, 59 जेसीबी, 272 पेड़ काटने वाले, 176 पानी निकालने वाले, 130 जनरेटर और 115 लॉरियां स्टैंडबाय पर हैं।

तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम के जिला कलेक्टरों ने भी अपने क्षेत्रों में लागू एहतियाती उपायों को साझा किया। उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा, "हम मानसून की बारिश के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सीएम ने चेन्नई और तिरुवल्लूर में स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है क्योंकि हमें कल भारी बारिश की उम्मीद है। हमने जनता को सुनिश्चित करने के लिए निजी कंपनियों के लिए घर से काम करने के आदेश जारी किए हैं।" सुरक्षा।" पिछली शाम को तिरुवल्लुर जिले में भारी बारिश हुई थी, जिसके परिणामस्वरूप पोन्नेरी रेलवे सबवे सहित कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया था। स्थानीय अधिकारी फिलहाल बाढ़ की स्थिति का आकलन कर रहे हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि 14 अक्टूबर को दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना, और इसके एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव वाले क्षेत्र में विकसित होने की उम्मीद है, जो उत्तर-पश्चिम में उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी की ओर बढ़ेगा। और अगले दो दिनों के भीतर दक्षिणी आंध्र प्रदेश। आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जो दर्शाता है कि 12-16 अक्टूबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, 14-15 अक्टूबर को सबसे तीव्र बारिश होने की संभावना है। पहले के पूर्वानुमानों में धर्मपुरी, सलेम, नीलगिरी, इरोड और कई जिलों में भारी बारिश का संकेत दिया गया था।

चेन्नई और पड़ोसी क्षेत्र भी भारी से बहुत भारी वर्षा के लिए तैयार हैं क्योंकि उत्तर-पूर्वी मानसून 15 या 16 अक्टूबर तक आने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी अगले चार दिनों के भीतर समाप्त होने की उम्मीद है, जिससे बहुप्रतीक्षित बारिश का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। पूर्वोत्तर मानसून. आईएमडी ने दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण की भी सूचना दी है, जिसके 14 अक्टूबर तक दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में कम दबाव वाले क्षेत्र में विकसित होने की संभावना है। मछुआरों को तब तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। 17 अक्टूबर समुद्री तूफान और तेज़ हवाओं के कारण।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.