कॉस्मेटोलॉजिस्ट और ट्राइकोलॉजिस्ट ने दुल्हन बनने वाली महिलाओं के लिए शीर्ष विकल्प किया साझा, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 22, 2024

मुंबई, 22 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन) हर दुल्हन अपनी शादी के दिन एक चमकदार चमक की हकदार होती है, और इसे प्राप्त करने के लिए एक बेहतरीन स्किनकेयर रूटीन की आवश्यकता होती है। जबकि एक अच्छा घरेलू आहार महत्वपूर्ण है, आपकी विशिष्ट त्वचा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए इन-क्लिनिक उपचारों का कोई विकल्प नहीं है।

डॉ. श्रीलेखा श्रृंगारपुरे, सह-संस्थापक और प्रमुख, द प्रिजर्व क्लिनिक, एस्थेटिक प्रैक्टिशनर, कॉस्मेटोलॉजिस्ट और ट्राइकोलॉजिस्ट दुल्हन बनने वाली महिलाओं के लिए शीर्ष विकल्प साझा करती हैं:

हाइड्राफेशियल

यह 7-चरणीय "सुपर फेशियल" एक पौष्टिक सुपर सीरम के साथ सफाई, निष्कर्षण और गहरी हाइड्रेशन के लिए पेटेंट तकनीक का उपयोग करता है। केवल एक सत्र आपकी त्वचा को स्पष्ट रूप से स्वस्थ, साफ और अधिक चमकदार बनाता है। तेज़ परिणाम इसे तंग शेड्यूल वाली दुल्हनों के लिए एकदम सही बनाते हैं। अधिकतम प्रभाव के लिए शादी से 5 महीने पहले मासिक उपचार शुरू करने का लक्ष्य रखें।

त्वचा बूस्टर

ये इंजेक्टेबल हाइलूरोनिक एसिड उपचार न्यूनतम डाउनटाइम के साथ एक प्राकृतिक दिखने वाली शादी की चमक प्रदान करते हैं। हयालूरोनिक एसिड, हमारी त्वचा में प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला पदार्थ है, जो नमी और कोमलता को बनाए रखने में मदद करता है। हयालूरोनिक एसिड की एक सटीक मात्रा का इंजेक्शन लगाने से त्वचा की रंगत, बनावट, नमी और समग्र चमक में सुधार होता है। यह "त्वचा-गहरी नमी देने वाला उपचार" सभी उम्र और त्वचा के प्रकारों के लिए उपयुक्त है। एक सत्र आमतौर पर प्राकृतिक दिखने वाले परिणाम देता है; हालाँकि, इष्टतम परिणामों के लिए 6-8 सप्ताह के अंतराल पर 1-2 सत्रों की सिफारिश की जाती है। आप बेहतर लोच, नमी, बनावट और चमक के लिए अपने चेहरे, गर्दन, डेकोलेटेज और हाथों पर यह उपचार करवा सकते हैं।

केमिकल पील्स

मुँहासे, हाइपरपिग्मेंटेशन या असमान त्वचा टोन और बनावट वाली दुल्हनों के लिए यह एक बेहद प्रभावी विकल्प है। एक रासायनिक घोल त्वचा की ऊपरी परत को हटा देता है, जिससे एक चिकनी, अधिक समान टोन वाली और चमकदार त्वचा मिलती है। लोकप्रिय विकल्पों में कॉसमेलन पील, येलो पील और एक्नेलन पील जैसे डिपिगमेंटिंग पील्स शामिल हैं। अपनी शादी के दिन से पहले छीलने के लिए पर्याप्त समय दें ताकि आपके बड़े दिन पर कोई भी छीलन दिखाई न दे।

क्यू-स्विच्ड लेजर टोनिंग

व्यस्त शेड्यूल वाली दुल्हनों के लिए, यह डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन, मुंहासे के निशान और चेहरे के महीन बालों के लिए सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी उपचार है। यह कोलेजन-बूस्टिंग लेजर उपचार खामियों को दूर करता है और महीन बालों को हल्का ब्लीच करता है, जिससे आपकी त्वचा तुरंत चमक उठती है और कोई डाउनटाइम नहीं होता। यह सुनिश्चित करने के लिए 4-6 सत्रों की योजना बनाएं कि आपकी त्वचा सबसे अच्छी दिखे।

माइक्रोनीडलिंग रेडियोफ्रीक्वेंसी (MNRF)

मुंहासे के निशान, बढ़े हुए रोमछिद्र और कोलेजन बूस्ट की ज़रूरत वाली दुल्हनें MNRF से लाभ उठा सकती हैं। मॉर्फियस 8 तकनीक का उपयोग करके यह उपचार त्वचा में महीन सुइयों से छोटे-छोटे छेद बनाता है, जिससे प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया और ग्रोथ फैक्टर रिलीज़ शुरू हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप कोलेजन और इलास्टिन का उत्पादन बढ़ जाता है। इष्टतम परिणामों के लिए अपनी शादी से 6-12 महीने पहले इन सत्रों को शेड्यूल करें।

फ़ॉर्मा आरएफ स्किन टाइटनिंग और लिफ्टिंग

"रेड कार्पेट फेसलिफ्ट" के नाम से मशहूर यह नॉन-इनवेसिव ट्रीटमेंट उन दुल्हनों के लिए आदर्श है जो चेहरे और जॉलाइन को टाइट और टोन करना चाहती हैं। रेडियोफ्रीक्वेंसी एनर्जी त्वचा के गहरे ऊतकों को गर्म करती है, जिससे नए कोलेजन का उत्पादन होता है। इससे त्वचा में महत्वपूर्ण कसावट, कंटूरिंग और लिफ्टिंग होती है। इष्टतम कसावट के लिए 3-6 सत्रों का लक्ष्य रखें।

हाइड्रा बॉडी पॉलिशिंग और बॉडी पील्स

अपने पूरे शरीर को चमकदार चमक दें! यह संयोजन उपचार मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है, कोशिका पुनर्जनन को बढ़ावा देता है, और गहराई से मॉइस्चराइज़ करता है। लैक्टिक और ग्लाइकोलिक एसिड जैसे कोमल बॉडी पील्स के साथ हाइड्रा डर्माब्रेशन मृत त्वचा को हटाता है जबकि ऊपरी परत को माइक्रो-एक्सफ़ोलीएट करता है। इष्टतम परिणामों के लिए 2-3 सप्ताह के अंतराल पर सत्र निर्धारित करें। इन उपचारों को अपनी प्री-वेडिंग स्किनकेयर योजना में शामिल करके, आप आत्मविश्वास से एक चमकदार, स्वस्थ और सुंदर चमक के साथ गलियारे से नीचे उतर सकते हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.