आईपीएल 2025: रोहित शर्मा के लिए बड़ा 'बोली युद्ध'? हरभजन सिंह ने की साहसिक भविष्यवाणी

Photo Source :

Posted On:Friday, October 11, 2024

2025 आईपीएल मेगा नीलामी करीब है और सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस पर हैं, खासकर पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के भविष्य को लेकर। पिछले सीज़न में, मुंबई ने गुजरात टाइटंस से हार्दिक पंड्या को वापस लाकर उन्हें कप्तान बनाया था। कप्तानी में बदलाव सभी के लिए एक बड़ा झटका था क्योंकि रोहित ने टीम को आईपीएल में पांच खिताबों की श्रृंखला दिलाई थी और नेतृत्व में बदलाव योजना के अनुसार नहीं हुआ। प्रशंसकों ने कप्तानी के फैसले पर नकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की और वानखेड़े स्टेडियम में पंड्या की खूब आलोचना की गई क्योंकि टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही। हालाँकि, इस सीज़न में पंड्या के लिए कहानी बदल सकती है; 2024 टी20 विश्व कप में भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद उन्होंने फॉर्म और भीड़ वापस हासिल कर ली है। मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी और रोहित शर्मा के टीम साथी हरभजन सिंह को लगता है कि अगर फ्रेंचाइजी का इरादा 38 वर्षीय खिलाड़ी को रिटेन नहीं करने का है, तो नीलामी के दौरान बोली लगाने का कड़ा युद्ध हो सकता है।

'अगर रोहित प्रवेश करते हैं, तो उन्हें मोटी रकम मिलेगी': रोहित शर्मा की नीलामी पर हरभजन सिंह
उन्होंने कहा, 'यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें बरकरार रखा जाएगा या नहीं। अगर वह नीलामी पूल में जाते हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम उनके लिए बोली लगाती है। मुझे यकीन है कि कई टीमें इस तरह से सोच रही होंगी, ”हरभजन ने गुरुवार को टीओआई को बताया।

“रोहित शर्मा, एक नेता और एक खिलाड़ी के रूप में, अद्भुत हैं। वह एक उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी, उच्च गुणवत्ता वाले कप्तान और नेता हैं। वह एक सिद्ध मैच विजेता हैं। 37 साल की उम्र में भी उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। अगर रोहित नीलामी में उतरते हैं तो उन्हें मोटी रकम मिलेगी। नीलामी को देखना रोमांचक होगा, ”भारत के पूर्व ऑफस्पिनर ने भी कहा।

रोहित शर्मा का आईपीएल करियर
रोहित शर्मा ने अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी डेक्कन चार्जर्स के साथ जीती और फिर उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ पांच खिताब जीते। यही वजह है कि उन्हें आईपीएल के इतिहास का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है.

रोहित शर्मा 2011 में मुंबई इंडियंस में शामिल हुए और 2013 में कप्तानी की कमान संभाली। लेकिन 11 साल बाद बड़े घटनाक्रम में उनकी जगह हार्दिक पंड्या को ले ली गई। शर्मा की बल्लेबाजी हमेशा बहुत विस्फोटक रही है, वह सबसे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और बल्ले से उनकी ताकत बेजोड़ है। मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ने 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनकी सबसे यादगार पारी 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगाई गई शतकीय पारी थी।

2013 रोहित शर्मा का सबसे अच्छा आईपीएल सीजन माना जाता है, उन्होंने 538 रन बनाए और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.