बाबर आजम को बाहर किया गया: नासिर हुसैन ने टीम संघर्ष के लिए पीसीबी प्रबंधन को दोषी ठहराया

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 15, 2024

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को दूसरे टेस्ट से बाहर करने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के फैसले की निंदा की है और "कुप्रबंधन" की आलोचना की है जो देश की राष्ट्रीय पुरुष टीम को प्रभावित कर रहा है। हुसैन ने कहा, "मैं पाकिस्तान क्रिकेट में बस थोड़ी सी योजना और आगे की सोच की कामना करता हूं।" उन्होंने महसूस किया कि समस्या बाबर, नसीम या शाहीन जैसे ए-लिस्ट खिलाड़ियों के भीतर नहीं है, बल्कि कहीं न कहीं पीसीबी के साथ है। उनकी टिप्पणियाँ इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में पाकिस्तान की पराजय के मद्देनजर आईं, जिसमें टीम पहले टेस्ट में पारी और 47 रन से हार गई थी।

नासिर हुसैन ने पीसीबी प्रबंधन को दोषी ठहराया
बाबर को सीरीज के बाकी मैचों से बाहर रखने के पीसीबी के फैसले ने न केवल प्रशंसकों बल्कि विश्लेषकों ने भी काफी हंगामा और हलचल मचाई है। हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के संबंध में प्रबंधन की अव्यवस्थित व्यवस्था और नेतृत्व में बदलाव मददगार नहीं रहा है। वह बाबर के लिए निराश थे और उम्मीद कर रहे थे कि उनके खेल को सजा नहीं मिल रही है.

“थोड़ी सी आगे की योजना और आगे की सोच। मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट में इसी बात की कमी है। आयोजन स्थलों के साथ भी ऐसा ही है। यहां आकर हमें नहीं पता था कि इंग्लैंड कहां खेलने वाला है। फिर भी हम यहीं बैठे हैं. अब हम वास्तव में नहीं जानते कि कहां। तीसरा टेस्ट, हम नहीं जानते कि वे कल दूसरा टेस्ट किस पिच पर खेलेंगे। और यह पर्दे के पीछे से और होने वाले परिवर्तनों से आता है। मुझे लगता है कि आपने आज अखबार में कहा है। इसमें 26 अलग-अलग चयनकर्ता थे। मैंने 27 पढ़ा। दूसरा अलग पेपर। 27. आप उसे गिनते नहीं रह सकते। तो कितने? इंग्लैंड के पास कितने हैं? दो या तीन मूलतः 27-26 अलग-अलग चयनकर्ता। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष. आप सब कुछ जानते हैं कोच, कप्तान,'' नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर माइकल एथरटन से बात करते हुए कहा।

नासिर हुसैन ने बाबर आजम का बचाव किया
बाबर का बचाव करते हुए, जो पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम का मुख्य आधार था, हुसैन ने पाकिस्तान की विफलता के लिए बाबर, नसीम या शाहीन को दोष देने से इनकार कर दिया, और पूर्व खिलाड़ियों की सामान्य राय के अनुरूप रहते हुए पीसीबी के संरचनात्मक मुद्दों की ओर इशारा किया। पीसीबी के हालिया प्रबंधन निर्णयों के बारे में क्रिकेट विश्लेषक। पहले टेस्ट में भारी हार के बाद बोर्ड ने अधिकांश अनुभवी खिलाड़ियों को वापस बुलाने और उनके स्थान पर अनकैप्ड, अनुभवहीन खिलाड़ियों को शामिल करने का कदम उठाया है - इस प्रक्रिया को कई लोग जल्दबाजी और प्रतिक्रियावादी बताते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए पांच नए खिलाड़ियों को शामिल करने में जो दिखता है उससे कहीं अधिक है। अतिरिक्त, जो ज्यादातर अनुभवहीन है, दूसरे और तीसरे टेस्ट टीम के लिए सवालों से घिरी हुई है। शामिल किए गए पांच खिलाड़ियों में से केवल साजिद खान और मोहम्मद अली ने इस साल टेस्ट खेला है। अन्य सभी अपना पहला टेस्ट खेलने आ रहे हैं: मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम और हसीबुल्लाह।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.