iPhone 16 सीरीज़ आज होने जा रहा है लांच, आप भी जानें Apple Glowtime इवेंट से खास खबर

Photo Source :

Posted On:Monday, September 9, 2024

मुंबई, 9 सितंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   iPhone 16 लगभग आ गया है। Apple आज इस साल की iPhone 16 सीरीज़ का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जहाँ एक ओर स्मार्टफ़ोन के मुख्य आकर्षण होने की उम्मीद है, वहीं AirPods 4, Apple Watch Series 10 और Apple Intelligence का भी अनावरण किया जाएगा। यह इवेंट सुबह 10 बजे PT से शुरू होने वाला है और इसे सैन फ़्रांसिस्को में कंपनी के मुख्यालय Apple Park में आयोजित किया जाएगा। आइए देखें कि आप लाइवस्ट्रीम कहाँ देख सकते हैं।

iPhone 16 लॉन्च: लाइवस्ट्रीम कैसे देखें?

Apple वैश्विक बाज़ार में हार्डवेयर की अपनी नई सीरीज़ की घोषणा करने के लिए तैयार है। भारत में तकनीक के दीवानों के लिए, लॉन्च इवेंट रात 10.30 बजे होगा। लॉन्च को Apple के आधिकारिक YouTube चैनल और कंपनी की भारत वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इवेंट में, Apple चार नए iPhone की घोषणा करेगा, जिसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं।

Apple इवेंट: क्या उम्मीद करें?

iPhone 16 सीरीज: 

Apple ने iPhone 16 लाइनअप में चार मॉडल पेश करने की अपनी परंपरा जारी रखी है: iPhone 16, 16 Plus, 16 Pro और 16 Pro Max. प्रत्येक डिवाइस नए A18 Pro चिपसेट द्वारा संचालित है, जो पूरे बोर्ड में उच्च-प्रदर्शन क्षमताएँ प्रदान करता है, लेकिन प्रत्येक मॉडल अपनी अनूठी विशेषताएँ लाता है.

श्रृंखला के बेस मॉडल डिज़ाइन भाषा में बदलाव लाने की उम्मीद है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ये iPhone X के बैक पैनल के समान होंगे, जिसमें कैप्सूल के आकार के मॉड्यूल पर एक वर्टिकल कैमरा सेट अप होगा. कैमरा सिस्टम iPhone 15 की तरह ही है, जिसमें 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जो इसे रोज़मर्रा के उपयोगकर्ताओं के लिए एक ठोस विकल्प बनाता है.

iPhone 16 Plus से उन व्यक्तियों को पूरा करने की उम्मीद है जो अधिक इमर्सिव अनुभव चाहते हैं, स्ट्रीमिंग और गेमिंग जैसी गतिविधियों के लिए एक बड़ी स्क्रीन आदर्श है. हालाँकि यह मानक मॉडल के साथ कई प्रमुख विशेषताओं को साझा करता है, जैसे कि उन्नत कैमरा सिस्टम, इसकी विशिष्ट विशेषता इसका विस्तृत डिस्प्ले है. iPhone 16 Pro और Pro Max में सबसे उन्नत सुविधाएँ दी गई हैं, जिसमें एक महत्वपूर्ण कैमरा अपग्रेड भी शामिल है। अल्ट्रा-वाइड लेंस 12-मेगापिक्सेल से 48-मेगापिक्सेल तक बढ़ जाता है, जो बेहतर फोटो क्वालिटी प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, बैटरी लाइफ में काफी सुधार होने की उम्मीद है, जिससे उपयोगकर्ता अधिक उपयोग समय का आनंद ले सकेंगे।

Apple Watch Series 10:

आगामी पहनने योग्य डिवाइस में पतले बेज़ल के साथ एक पतला डिज़ाइन होने की अफवाह है। रिपोर्ट बताती है कि मौजूदा 41 मिमी मॉडल 45 मिमी तक बढ़ सकता है, जबकि 45 मिमी संस्करण 49 मिमी तक बढ़ सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अधिक स्क्रीन स्पेस और अधिक इमर्सिव अनुभव मिलेगा।

इसकी स्वास्थ्य सुविधाओं में भी काफी सुधार देखने को मिल सकता है। अटकलें उन्नत नींद और श्वास विश्लेषण की बदौलत रक्तचाप की निगरानी और स्लीप एपनिया का पता लगाने की शुरुआत की ओर इशारा करती हैं।

AirPods 4:

Apple के आगामी AirPods 4 में दूसरी और तीसरी पीढ़ी के मॉडल को एकीकृत करने की उम्मीद है, जिसमें दो वेरिएंट पेश किए जाएंगे: AirPods 2 की जगह एक बजट-अनुकूल विकल्प और AirPods 3 की जगह एक मिड-रेंज मॉडल। अफवाहों के अनुसार, दोनों के बीच मुख्य अंतर उच्च-अंत मॉडल में सक्रिय शोर रद्दीकरण की उपस्थिति होगी, जबकि दोनों एक समान डिज़ाइन साझा करेंगे।

दोनों AirPods 4 मॉडल USB-C में संक्रमण की उम्मीद है। Apple की पिछली विभेदीकरण रणनीति के बाद, प्रवेश-स्तर के संस्करण में केवल वायर्ड चार्जिंग की संभावना होगी और मध्य-स्तरीय मॉडल वायरलेस चार्जिंग की पेशकश करेगा।

Apple इंटेलिजेंस

WWDC 2024 के दौरान, Apple ने दुनिया के सामने Apple इंटेलिजेंस का खुलासा किया। उस समय, कंपनी ने घोषणा की थी कि Apple इंटेलिजेंस सपोर्ट नए iPhone 16 सीरीज़ और मौजूदा iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max, और M1 और बाद के iPads और Mac पर "मुफ़्त में उपलब्ध" होगा। लेकिन रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया है कि Apple कुछ समय बाद इसे सब्सक्रिप्शन मोड में बदलने की योजना बना रहा है। ऐसा कहा जा रहा है, यह भी उल्लेखनीय है कि Apple इंटेलिजेंस आज iPhone 16 सीरीज़ के साथ आने की संभावना नहीं है। अफवाह है कि कंपनी अभी भी इस पर काम कर रही है और दूसरे अपडेट, iOS 18.1 में सुविधाएँ जारी करेगी।

Apple इंटेलिजेंस से कई उन्नत सुविधाएँ आने की उम्मीद है। सबसे ऊपर, एक बेहतर सिरी दूसरी तरफ उपयोगकर्ताओं की प्रतीक्षा कर रही है। Apple का कहना है कि यह "सिरी के लिए एक नए युग" की शुरुआत होगी। Apple ने कहा है कि AI संवर्द्धन सिरी को अधिक प्राकृतिक, प्रासंगिक और वैयक्तिकृत बना देगा।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.