Instagram और Spotify ने एक नई साझेदारी की घोषणा की, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Friday, October 18, 2024

मुंबई, 18 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   सोशल मीडिया के साथ संगीत को और अधिक एकीकृत करने वाले एक कदम में, Instagram और Spotify ने एक नई साझेदारी की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को Instagram कहानियों से सीधे अपने Spotify प्लेलिस्ट में गाने जोड़ने की अनुमति देती है। यह सहयोग संगीत खोज और साझाकरण को अधिक इंटरैक्टिव और सुविधाजनक बनाकर सोशल मीडिया अनुभव को बढ़ाने का वादा करता है।

Instagram से सीधे Spotify में गाने जोड़ने की क्षमता अब दुनिया भर में लॉन्च हो रही है। इसे एक्सेस करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके डिवाइस पर दोनों ऐप अपने नवीनतम संस्करणों में अपडेट हैं।

यह कैसे काम करता है?

इस नए फीचर के साथ, Instagram उपयोगकर्ता ऐसी स्टोरी पोस्ट कर सकते हैं, जिसमें ट्रैक, एल्बम या प्लेलिस्ट के Spotify लिंक शामिल हों। अब, स्टोरी या पोज़ में गाने देखने के बाद Spotify पर मैन्युअल रूप से गाने खोजने के बजाय, उपयोगकर्ता बस स्टोरी में एम्बेड किए गए "प्लेलिस्ट में जोड़ें" बटन पर क्लिक कर सकते हैं। यह तुरंत गाने को उनकी Spotify लाइब्रेरी या उनकी पसंद की प्लेलिस्ट में सेव कर देता है। नया बटन सुविधाजनक रूप से म्यूजिक प्लेयर के बगल में रखा गया है, जिससे उपयोगकर्ता ट्रैक को सेव करने से पहले उसका पूर्वावलोकन सुन सकते हैं।

इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने Spotify खाते को Instagram से कनेक्ट करना होगा। Instagram के ज़रिए जोड़े गए कोई भी गाने Spotify पर "पसंद किए गए गाने" प्लेलिस्ट और "आपकी लाइब्रेरी" टैब में दिखाई देंगे। यह सुविधा iOS और Android दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगी।

यह एकीकरण दोनों प्लेटफ़ॉर्म के लिए महत्वपूर्ण है। Instagram, जो पहले से ही उपयोगकर्ताओं को स्टोरीज़ में संगीत क्लिप साझा करने की अनुमति देता है, निष्क्रिय खोज को सक्रिय जुड़ाव में बदलकर बातचीत की एक नई परत जोड़ता है। बदले में, Spotify को दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में से एक पर बढ़ी हुई दृश्यता का लाभ मिलता है, जो संभावित रूप से उच्च स्ट्रीमिंग संख्या को बढ़ाता है।

उपयोगकर्ताओं के लिए, यह सुविधा संगीत की खोज को आसान बनाती है। कहानी में निष्क्रिय रूप से एक गीत क्लिप सुनने के बजाय, उपयोगकर्ताओं के पास अब अपनी प्लेलिस्ट में ट्रैक जोड़ने का एक त्वरित और सरल तरीका है। यह ऐसे समय में विशेष रूप से उपयोगी है जब डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म नए संगीत की खोज और व्यक्तिगत स्वाद को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

यह साझेदारी Spotify और Instagram की मूल कंपनी Meta के बीच और अधिक सहयोग का संकेत दे सकती है। संभावित भविष्य के विकास में रील्स या इन-फ़ीड पोस्ट के साथ गहरा एकीकरण शामिल हो सकता है, जिससे संगीत और सामाजिक अनुभवों का और अधिक मिश्रण हो सकता है। यह उस व्यापक प्रवृत्ति से भी मेल खाता है जहां सोशल मीडिया और स्ट्रीमिंग सेवाएं तेजी से आपस में जुड़ रही हैं, जिससे उपभोग और सृजन के बीच की बाधाएं टूट रही हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.