Instagram यूज़र्स को अपने प्रोफ़ाइल बायो में 30 सेकंड का गाना जोड़ने की दे रहा है अनुमति, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Friday, August 23, 2024

मुंबई, 23 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Instagram ने आखिरकार अपने यूज़र्स के लिए प्रोफ़ाइल पर गाना शुरू कर दिया है। पहले, आपको सिर्फ़ पोस्ट में ही संगीत जोड़ने की अनुमति थी, लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म और भी बहुत कुछ खोज रहा है। आज से, Instagram यूज़र्स को अपने प्रोफ़ाइल बायो में 30 सेकंड का गाना जोड़ने की अनुमति देगा। लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि जब आप हाई-ग्रेड सेलिब्रेटरी कार्ड की तरह प्रोफ़ाइल खोलेंगे तो गाना अपने आप नहीं चलेगा। इसे सुनने के लिए आपको गाने पर क्लिक करना होगा।

अपनी प्रोफ़ाइल में गाने कैसे जोड़ें?

गाना जोड़ने के लिए, यूज़र्स "प्रोफ़ाइल संपादित करें" पेज पर जा सकते हैं, Instagram की लाइसेंस प्राप्त संगीत लाइब्रेरी (रील और पोस्ट के लिए समान) से कोई ट्रैक खोज सकते हैं और चुन सकते हैं, और फिर अपनी प्रोफ़ाइल पर दिखाने के लिए 30 सेकंड का सेगमेंट चुन सकते हैं। Instagram द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, बायो में टेस्ट नामक एक श्रेणी जोड़ी जाएगी, जहाँ चयनित गाना दिखाया जाएगा। कोई गाना यूज़र की प्रोफ़ाइल पर तब तक रहेगा जब तक वे उसे हटाना या नया गाना अपडेट करना नहीं चुनते।

इस सुविधा को बढ़ावा देने के लिए, Instagram ने एस्प्रेसो गायिका सबरीना कारपेंटर के साथ सहयोग करने का फैसला किया है। शुक्रवार को अपने एल्बम लॉन्च के लिए उत्सुकता बढ़ाने के लिए, कारपेंटर की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में अब एक अप्रकाशित ट्रैक की झलक दिखाई जाएगी, जिससे प्रशंसकों को नए संगीत को पहली बार सुनने का मौका मिलेगा। इंस्टाग्राम के अनुसार, प्रोफ़ाइल संगीत सुविधा अप्रकाशित गीत को पहली बार सुनने का एक विशेष अवसर प्रदान करती है, जो प्रशंसकों को आधिकारिक पूर्ण रिलीज़ से पहले इसे सुनने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है।

इंस्टाग्राम के नोट्स रंग बदल सकते हैं

प्रोफ़ाइल फ़ीचर में गीत जोड़ने के अलावा, इंस्टाग्राम ने अपने नोट्स में रंग भी जोड़े हैं। "डेम्य्योर", "क्यूटसी", "कंसिडरेट" और "माइंडफुल" शब्दों को रंग परिवर्तन को प्रेरित करने वाले विशिष्ट ट्रिगर के रूप में चिन्हित किया गया है। इन वाक्यांशों के साथ संदेश भेजने से गुलाबी रंग का रंग आ सकता है, लेकिन कम रंग संतृप्ति के कारण, स्क्रीन की गुणवत्ता के आधार पर टोन अक्सर जीवंत गुलाबी की तुलना में अधिक ऑफ-व्हाइट दिखाई देता है।

पिछले फ़ीचर में गोल्ड नोट्स की संक्षिप्त उपलब्धता के बाद, जिसे बाद में बंद कर दिया गया था, गुलाबी रंग का विकल्प पेश किया गया था। रिपोर्टों ने पुष्टि की कि गोल्ड नोट्स फ़ीचर को हटा दिया गया था, और उपयोगकर्ता अब गोल्ड रंग प्राप्त करने के लिए विशिष्ट कीवर्ड का उपयोग नहीं कर सकते थे।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.