2025 में Prime Video पर आने वाले हैं और भी विज्ञापन, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Thursday, October 3, 2024

मुंबई, 3 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Amazon ने पाया है कि दर्शकों को विज्ञापनों से उतनी परेशानी नहीं होती जितनी कि सभी को होती है, तो क्या हुआ? 2025 में Prime Video पर और भी विज्ञापन आने वाले हैं! पिछले आठ महीनों में विज्ञापनों की हल्की बौछार के साथ पानी की जांच करने के बाद, Amazon को एहसास हुआ कि लोग विरोध में बाहर नहीं निकल रहे हैं। इसके बजाय, वे अपने पसंदीदा शो को खुशी-खुशी स्ट्रीम करते हुए बने हुए हैं। और Amazon, अवसर को भांपते हुए, अब उन विज्ञापनों को बढ़ाने की योजना बना रहा है, लेकिन चिंता न करें—यह सब एक बड़ी योजना का हिस्सा है।

और विज्ञापन क्यों?

खैर, Amazon को एहसास हुआ है कि विज्ञापनों से उन्हें और भी ज़्यादा पैसे मिलेंगे, और बहुत सारे। Netflix, Disney+ और Max जैसी स्ट्रीमिंग दिग्गज पहले से ही विज्ञापन-समर्थित बैंडवैगन में शामिल हो चुकी हैं, Amazon अपने खेल को बढ़ाने के लिए उत्सुक है। लेकिन यहाँ एक मोड़ है: यह सिर्फ़ आपके सामने ज़्यादा विज्ञापन दिखाने के बारे में नहीं है। Amazon का रहस्य यह है कि आप वास्तव में विज्ञापनों के साथ बातचीत कर सकते हैं। कल्पना करें कि आप कोई शो देख रहे हैं, और सिर्फ़ विज्ञापन देखने के बजाय, आप अपने रिमोट पर क्लिक करके उस आइटम को सीधे अपने Amazon कार्ट में जोड़ सकते हैं। खरीदारी योग्य विज्ञापन आ रहे हैं, और यह सामान्य विज्ञापन अनुभव को थोड़ा और मज़ेदार (और लुभावना) बना रहा है।

क्या दर्शक भाग जाएँगे?

मज़ेदार बात यह है: विज्ञापन आने के बाद से Amazon ने दर्शकों का सामूहिक पलायन नहीं देखा है। लोग डर के मुताबिक रद्द करने का बटन नहीं दबा रहे हैं। इसके बजाय, कई लोग इसे स्वीकार कर रहे हैं - खासकर तब जब वर्तमान विज्ञापन लोड हल्का है, जैसे कभी-कभार विज्ञापन ब्रेक, लेकिन लगातार रुकावटों के बिना। अगर आप अभी भी इसमें रुचि नहीं रखते हैं, तो आप विज्ञापनों से पूरी तरह बचने के लिए हमेशा अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि बहुत से लोग उस विकल्प को नहीं चुन रहे हैं, जिसका मतलब है कि विज्ञापन शायद यहाँ खलनायक नहीं हैं।

तो, यह सब कब हो रहा है?

प्राइम वीडियो पर विज्ञापनों की संख्या में वृद्धि धीरे-धीरे शुरू होने वाली है, जिसमें 2025 में विज्ञापन लोड और अधिक बढ़ जाएगा। यह समय Amazon की अपनी विज्ञापन क्षमताओं का विस्तार करने और अपने प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने की व्यापक रणनीति के अनुरूप है। आगामी परिवर्तनों को लंदन में अमेज़न के “अप फ्रंट” कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुत किया गया, जहां कंपनी ने विज्ञापनदाताओं को आगामी वर्ष के लिए अपनी योजनाओं से अवगत कराया।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.