बहस में ट्रम्प को हराने के लिए कमला हैरिस ने क्या किया?

Photo Source :

Posted On:Thursday, September 12, 2024

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ दूसरी राष्ट्रपति बहस में गर्भपात, अवैध आप्रवासन और यूक्रेन और गाजा में चल रहे संघर्ष सहित कई विवादास्पद मुद्दों से निपटने में शानदार प्रदर्शन किया। मंगलवार को फिलाडेल्फिया में एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित बहस में हैरिस की ध्यान केंद्रित रहने की क्षमता प्रदर्शित हुई, जबकि ट्रम्प को अपने संदेश भेजने में कठिनाई हुई और अक्सर वह हैरिस पर हमला करने में अधिक रुचि रखते दिखे।

हैरिस ने ट्रंप की कई तीखी आलोचना की और कई मौकों पर उन्हें "अपमानजनक" कहा। बहस ने दोनों उम्मीदवारों की स्थिति और प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर उनके दृष्टिकोण के बीच स्पष्ट अंतर को उजागर किया।

ट्रम्प की बहस की रणनीति अनियंत्रित दिखाई दी, क्योंकि उन्होंने विभिन्न विषयों पर बात टाल दी और आव्रजन और अंतर्राष्ट्रीय संघर्षों से निपटने के लिए बिडेन-हैरिस प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने राष्ट्रपति बिडेन और हैरिस दोनों को "इतिहास में सबसे खराब" करार दिया और उन पर महत्वपूर्ण मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

जवाब में, हैरिस ने अपने प्रशासन की नीतियों का बचाव किया, विशेष रूप से यूक्रेन और इज़राइल के लिए अमेरिकी समर्थन के संबंध में। उन्होंने वैश्विक संघर्षों को संबोधित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और सभी अमेरिकियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने समर्पण पर जोर देते हुए ईमानदारी के साथ नेतृत्व करने की कसम खाई।

बहस के बाद, राष्ट्रपति जो बिडेन ने हैरिस के प्रदर्शन की प्रशंसा की, और उन्हें देश का नेतृत्व करने के लिए "सर्वश्रेष्ठ विकल्प" बताया। उन्होंने उनके साथ काम करने पर गर्व व्यक्त किया और कहा कि बहस के परिणाम स्पष्ट थे। "अमेरिका को आज रात वह नेता देखने को मिला जिसके साथ साढ़े तीन साल तक काम करने पर मुझे गर्व है। वह करीब भी नहीं था। वीपी हैरिस ने साबित कर दिया कि वह हमारे देश को आगे ले जाने के लिए सबसे अच्छी पसंद हैं। हम पीछे नहीं हटेंगे।" बिडेन ने एक्स पर लिखा।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी हैरिस की सराहना की और कहा कि उनके प्रदर्शन ने देश को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक दृष्टि और ताकत का प्रदर्शन किया। ओबामा ने एक्स पर पोस्ट किया, "आज रात, हमने पहली बार देखा कि किसके पास हमें विभाजित करने के बजाय इस देश को आगे बढ़ाने की दृष्टि और ताकत है। @कमला हैरिस सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति होंगी।"

मिशेल ओबामा ने भी इसी भावना को दोहराया और कहा कि हैरिस राष्ट्रपति पद के लिए तैयार एकमात्र उम्मीदवार हैं। मिशेल ओबामा ने कहा, "आज रात की बहस के बाद कोई संदेह नहीं होना चाहिए - चर्चा के लिए कोई जगह नहीं है - @कमला हैरिस इस दौड़ में एकमात्र उम्मीदवार हैं जो राष्ट्रपति बनने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने समर्थकों से हैरिस और उनके साथी टिम वाल्ज़ के लिए सक्रिय रूप से प्रचार करने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि करीबी चुनाव होने की उम्मीद में हर वोट का महत्व है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.