पेशावर हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान सऊदी एयरलाइनर के लैंडिंग गियर में आग लग गई

Photo Source :

Posted On:Friday, July 12, 2024

रियाद से पेशावर जा रही सऊदी एयरलाइंस की एक अन्य उड़ान को गुरुवार को एक नाटकीय स्थिति का सामना करना पड़ा, जब गुरुवार, 11 जुलाई को पेशावर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय उसके लैंडिंग गियर में आग लग गई। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और कोई हताहत नहीं हुआ। सऊदी एयरलाइंस के एक बयान के अनुसार, जेट रियाद से पेशावर के लिए उड़ान भर रहा था, जब पाकिस्तान के पेशावर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय उसके एक टायर से धुआं निकला।

इससे पहले इसी साल 20 फरवरी को बांग्लादेश से आ रहे सउदीया एयरलाइंस के विमान को उड़ान के बीच में एक यात्री की तबीयत खराब होने के बाद बंदरगाह शहर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।

प्रारंभिक खोज: जैसे ही विमान उतरा, हवाई यातायात नियंत्रकों ने बाईं ओर के लैंडिंग गियर से आग और धुआं निकलते देखा।
तत्काल प्रतिक्रिया: नियंत्रकों ने तुरंत पायलट और बचाव दल को सतर्क कर दिया। अग्निशमन वाहन तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया।

सउदीया एयरलाइंस का बयान

एक आधिकारिक बयान में, सउदीया एयरलाइंस ने रियाद से पेशावर जाने वाली उड़ान SV792 से जुड़ी घटना की पुष्टि की। एयरलाइन ने बताया कि लैंडिंग के दौरान एक टायर से धुआं निकलता देखा गया। विमान को तुरंत रोक दिया गया और सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया। आपातकालीन स्लाइड का उपयोग करके यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

सीएए की कार्रवाई

अवलोकन और चेतावनी: सीएए के प्रवक्ता सैफुल्लाह ने कहा कि हवाई यातायात नियंत्रकों ने बाईं ओर के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी देखी और तुरंत पायलटों और हवाई अड्डे की अग्निशमन सेवाओं को सूचित किया।

सुरक्षित निकासी

सभी 276 यात्रियों और 21 चालक दल के सदस्यों को इन्फ्लेटेबल स्लाइड का उपयोग करके विमान से सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि घटना के दौरान कोई चोट नहीं आई।

तकनीकी मुल्यांकन

आग का कारण निर्धारित करने और भविष्य की उड़ानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विमान का वर्तमान में विशेषज्ञों द्वारा तकनीकी मूल्यांकन किया जा रहा है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.