'मैंने बहुत गलतियां की हैं...', भरी मीटिंग में ये बात कहते हुए क्यों भावुक हो गए जो बिडेन?

Photo Source :

Posted On:Wednesday, August 21, 2024

अमेरिकी चुनाव से पहले शिकागो में हो रहे चार दिवसीय डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान सोमवार रात राष्ट्रपति जो बाइडन की आंखें नम हो गईं। 81 वर्षीय बिडेन का मंच पर परिचय उनकी बेटी एशले बिडेन ने कराया, जिससे उनकी भावनाएं सामने आ गईं। इस मौके पर राष्ट्रपति बाइडेन ने अपनी बेटी को गले लगाया और उनकी आंखों में आंसू आ गए.

डेमोक्रेटिक पार्टी की कमान कमला हैरिस को सौंप रहे हैं


सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति बाइडन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की औपचारिक कमान अपनी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को सौंपी। बाइडेन ने कमला हैरिस की तारीफ की और कहा कि वह एक ऐतिहासिक राष्ट्रपति साबित होंगी. उन्होंने यह भी दावा किया कि लोकतंत्र को बचाने के लिए कमला हैरिस से बेहतर कोई नहीं हो सकता।

बाइडेन का भावुक विदाई भाषण

शिकागो सम्मेलन में बाइडेन के भाषण को उनके विदाई भाषण के तौर पर देखा जा रहा है. जब बाइडेन मंच पर आए तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें भावपूर्ण खड़े होकर तालियां दीं। इस साल 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने के लिए कमला हैरिस गुरुवार को औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए मंजूरी मांगेंगी।

कमला हैरिस को वोट देने की अपील

हजारों कार्यकर्ताओं और पार्टी सदस्यों के सामने राष्ट्रपति बाइडेन ने अपील की, ''क्या आप कमला हैरिस को अमेरिका का राष्ट्रपति चुनने के लिए तैयार हैं?'' बिडेन ने देशवासियों से कमला हैरिस को वोट देने और उन्हें अगले चार साल के लिए चुनने का आग्रह किया।

बाइडेन का अमेरिका और लोकतंत्र के प्रति प्रेम

इस मौके पर बिडेन भावुक नजर आए। उन्होंने कहा, "मैं अपने काम से प्यार करता हूं, लेकिन मैं अपने देश से और भी ज्यादा प्यार करता हूं। हमें अपने लोकतंत्र को बचाना है। हमें डोनाल्ड ट्रंप को हराने और कमला हैरिस और टिम वॉल्ट्स को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के रूप में चुनने के लिए आपकी जरूरत है।" उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि 2024 में उन्हें पता चलेगा कि महिला की ताकत क्या होती है.

2020 में लोकतंत्र की रक्षा हुई

बिडेन ने कहा कि 2020 में हमने लोकतंत्र को बचाया और अब हमें 2024 में एक बार फिर यह काम करना है। उन्होंने अमेरिकियों से कहा कि देश का भविष्य अब आपके हाथ में है। उन्होंने कहा, "मैंने आपके लिए सब कुछ किया. मैंने अपने करियर में कई गलतियां भी कीं, लेकिन मैंने आपके लिए हर संभव कोशिश की."

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला

बाइडेन ने कमला हैरिस को राष्ट्रपति बनाने की बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया, ''डोनाल्ड ट्रंप ने चार साल तक हर हफ्ते इंफ्रास्ट्रक्चर वीक का वादा किया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.'' बिडेन ने ट्रंप को "हारा हुआ" बताया और कहा कि हम मिलकर एक बेहतर अमेरिका का निर्माण कर रहे हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.