एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में बम की धमकी के बाद सिंगापुर ने लड़ाकू विमानों से हाथापाई की

Photo Source :

Posted On:Wednesday, October 16, 2024

सिंगापुर के रास्ते में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान AXB684 में बम की धमकी के बाद सिंगापुर ने मंगलवार रात दो F-15SG लड़ाकू जेट तैनात किए। विमान, जिसने मदुरै से उड़ान भरी थी, को सुरक्षित रूप से चांगी हवाई अड्डे पर ले जाया गया, जहां वह बिना किसी घटना के उतर गया।

बम का ख़तरा आपातकालीन प्रतिक्रिया का संकेत देता है
बम की धमकी की सूचना एयर इंडिया एक्सप्रेस को एक ईमेल के जरिए दी गई, जिसके बाद सिंगापुर के रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन ने तत्काल कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि विमान को घनी आबादी वाले इलाकों से दूर ले जाने के लिए सिंगापुर वायु सेना (आरएसएएफ) के दो लड़ाकू विमानों को तैनात किया गया था, जिससे विमान में और जमीन पर मौजूद लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। विमान रात करीब 10:04 बजे चांगी हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया।


सुरक्षा जांच और जांच
उतरने पर, सिंगापुर पुलिस बल (एसपीएफ) और ग्राउंड बेस्ड एयर डिफेंस (जीबीएडी) सिस्टम और विस्फोटक आयुध निपटान (ईओडी) इकाइयों सहित सुरक्षा टीमें सक्रिय हो गईं। गहन सुरक्षा जांच की गई और विमान में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पुलिस ने पुष्टि की कि जांच जारी है।

सिंगापुर की सतर्क प्रतिक्रिया
एनजी इंग हेन ने सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने, खतरे का तुरंत जवाब देने में सिंगापुर सशस्त्र बलों और होम टीम की व्यावसायिकता और समर्पण की प्रशंसा की। उन्होंने संभावित खतरों का सामना करने के बावजूद सुरक्षा बनाए रखने के उनके प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।

सिंगापुर पुलिस बल ने सुरक्षा खतरों से गंभीरता से निपटने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई, इस बात पर जोर दिया कि वह जानबूझकर सार्वजनिक अलार्म पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

उड़ान विवरण
उड़ान AXB684, जो मदुरै से दोपहर 1:54 बजे रवाना हुई, मूल रूप से रात 8:50 बजे सिंगापुर पहुंचने वाली थी। बम की धमकी के आने में देरी हुई, लेकिन त्वरित प्रतिक्रिया के कारण स्थिति को बिना किसी नुकसान के सुलझा लिया गया।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.