AAP ने जम्मू-कश्मीर में JKNC को समर्थन की घोषणा की, उपराज्यपाल को पत्र सौंपा

Photo Source :

Posted On:Saturday, October 12, 2024

एक रणनीतिक राजनीतिक गठबंधन में, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) को अपना औपचारिक समर्थन देने की घोषणा की है। इस निर्णय की जानकारी शुक्रवार को उपराज्यपाल कार्यालय को सौंपे गए एक पत्र के माध्यम से दी गई, जिससे उमर अब्दुल्ला के प्रशासन के साथ सहयोग करने की आप की प्रतिबद्धता को बल मिला।

डोडा में आप की चुनावी सफलता
यह घोषणा हाल ही में संपन्न जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के दौरान डोडा निर्वाचन क्षेत्र में AAP की जीत के बाद हुई है। पार्टी उम्मीदवार मेहराज मलिक विजयी हुए, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार गजय सिंह राणा को 4,538 मतों के महत्वपूर्ण अंतर से हराया। आप ने एक बयान में पुष्टि की, “समर्थन पत्र उपराज्यपाल को सौंप दिया गया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अब AAP का एक विधायक है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने हाल के विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उसने 42 सीटें हासिल कीं, जिससे क्षेत्र में उसकी स्थिति मजबूत हुई। आप की सहयोगी कांग्रेस ने छह सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 29 सीटें जीतीं। इसके अलावा, जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को तीन सीटें मिलीं, और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और आप ने एक-एक सीट जीती। . विविध राजनीतिक परिदृश्य को दर्शाते हुए, स्वतंत्र उम्मीदवारों ने सामूहिक रूप से सात सीटों पर कब्जा कर लिया।

राष्ट्रीय सम्मेलन में नेतृत्व परिवर्तन
चुनाव के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस ने श्रीनगर में एक बैठक में उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है. यह नेतृत्व परिवर्तन तब आया है जब एनसी का लक्ष्य क्षेत्र में अपना प्रभाव मजबूत करना है। समवर्ती रूप से, कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा अपने नए नेता के चयन की देखरेख करेंगे। चुने गए नेता का नाम अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी आलाकमान को सौंपा जाएगा।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.