Chhattisgarh: कांग्रेस की गारंटी से पीएम मोदी ने क्यों किया सावधान, BJP को 2024 में नुकसान की क्यों है आशंका?

Photo Source :

Posted On:Friday, July 7, 2023

रायपुर जैसे हलचल भरे शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरदार भाषण दिया और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. छत्तीसगढ़ की राजधानी में विजय संकल्प रैली में जीवंत भीड़ के सामने खड़े होकर, पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से विपक्ष में गठबंधन बनाने के लिए भ्रष्टाचार के दागदार व्यक्तियों के प्रयासों की ओर इशारा किया।कांग्रेस पार्टी के भीतर रिश्तों में बदलाव पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज, वे दागदार लोग एकता चाहते हैं। जो लोग कभी एक-दूसरे पर लानत भेजते थे, वे अब एकजुट होने के बहाने ढूंढ रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की गारंटी देती है, तो वह, नरेंद्र मोदी, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी देते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, "इस देश के सभी भ्रष्ट व्यक्तियों, ध्यान से सुनो। अगर कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का आश्वासन देती है, तो मैं, मोदी, इसके खिलाफ लड़ने का वादा करता हूं।" धमकियों, साजिशों और व्यक्तिगत हमलों से बेपरवाह, पीएम मोदी दृढ़ रहे और कहा कि उनके चरित्र में डर का कोई स्थान नहीं है।पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी के भीतर गहरी जड़ें जमा चुके भ्रष्टाचार को भी उजागर किया और दावा किया कि यह उनका सार है। उन्होंने टिप्पणी की, "भ्रष्टाचार कांग्रेस की मूलभूत विचारधारा है; वे इसके बिना अस्तित्व में ही नहीं रह सकते।"

छत्तीसगढ़, वर्तमान में विपक्ष में भाजपा द्वारा शासित है, इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले राज्यों में से एक है। राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम और मध्य प्रदेश अन्य चार राज्य हैं जो इस चुनावी भाग्य को साझा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी की तुलना एटीएम से करते हुए अपना ध्यान विशेष रूप से छत्तीसगढ़ की ओर केंद्रित किया.उन्होंने पार्टी द्वारा राज्य के संसाधनों के दोहन को उजागर करते हुए लाक्षणिक रूप से घोषणा की, "कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ को एक एटीएम की तरह मानती है।" कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिह्न 'बड़ा पंजा' की तुलना करते हुए पीएम मोदी ने उन पर छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा डालने का आरोप लगाया।

उन्होंने आलोचना करते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी का पंजा आपके अधिकारों को छीन रहा है और छत्तीसगढ़ की प्रगति को नुकसान पहुंचा रहा है।" दर्शकों को छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा की महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि केवल उनकी पार्टी ही वास्तव में अपने लोगों की जरूरतों और आकांक्षाओं को समझती है। उन्होंने राज्य में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन और शुरुआत का जश्न मनाया।रैली के दौरान, पीएम मोदी ने उस दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना के लिए संवेदना व्यक्त की, जिसमें कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे तीन छत्तीसगढ़ निवासियों की जान चली गई। उन्होंने घायल व्यक्तियों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

पीएम मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने अपनी जान गंवाई और हम घायलों को हर संभव सहायता दे रहे हैं।" इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री ने रायपुर, छत्तीसगढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।इन परियोजनाओं में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग पहल शामिल हैं, जिनकी राशि लगभग 6,400 करोड़ रुपये है। उनमें से उल्लेखनीय है जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रायपुर से कोडेबोड खंड का 33 किमी लंबा 4-लेन विस्तार। इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने NH-130 के बिलासपुर से अंबिकापुर खंड के 53 किमी लंबे 4-लेन बिलासपुर-पथरापाली खंड को राष्ट्र को समर्पित किया।

पीएम ने 6-लेन ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छत्तीसगढ़ खंड के लिए तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण की भी शुरुआत की। इन परियोजनाओं में एनएच 130 सीडी पर 43 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले झांकी-सरगी खंड, एनएच 130 सीडी पर 57 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले सरगी-बसनवाही खंड और 25 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले बसनवाही-मारंगपुरी खंड का विकास शामिल है। एनएच-130 सीडी की।रैली के दौरान पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों को 75 लाख कार्ड बांटे. उन्होंने मुद्रा योजना के माध्यम से छत्तीसगढ़ के युवाओं के समर्थन में 40,000 करोड़ रुपये के आवंटन पर भी प्रकाश डाला।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.