मुंबई में भारी बारिश से रेल और सड़क यातायात बाधित, पालघर स्टेशन पर पटरियों में जलभराव

Photo Source :

Posted On:Tuesday, July 25, 2023

मुंबई के हलचल भरे शहर में लगातार बारिश ने कहर बरपाया है, जिससे मंगलवार को गोरेगांव इलाके में आईटी पार्क के पास एक सड़क टूट गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण सड़क धंसने के कारण एक तरफा यातायात को निलंबित कर दिया गया है।मुसीबतें तब और बढ़ गईं जब मुंबई से लगभग 80 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के खालापुर तहसील में एक पहाड़ी ढलान पर बसे एक गाँव को रात 11 बजे के आसपास भूस्खलन का सामना करना पड़ा। बुधवार की एक उदास रात को.

इस त्रासदी के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के रूप में आशा की एक किरण चमकती है। इरशालवाड़ी गांव में हाल ही में हुए भूस्खलन में अपने माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों के बारे में सुनकर उन्होंने उन्हें गले लगा लिया और व्यक्तिगत रूप से उन्हें गोद लेने और उनकी देखभाल करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। इस मर्मस्पर्शी इशारे की सूचना शिवसेना ने दी।

सीएम एकनाथ शिंदे यहीं नहीं रुके; उन्होंने बचाव प्रयासों और राहत कार्यों का प्रत्यक्ष आकलन करने के लिए आपदा स्थल का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की, जिससे इस कठिन समय में कुछ सांत्वना मिलीयह आपदा प्रधानमंत्री के ध्यान से भी नहीं बची। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने लगातार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्पन्न स्थिति की गंभीरता के बारे में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सूचित करने का बीड़ा उठाया।

पीएम मोदी से मुलाकात और स्थिति पर चर्चा के बाद सीएम शिंदे ने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री को रायगढ़ जिले के सह्याद्रि पहाड़ों से घिरे आदिवासी गांव इरशालवाड़ी में भूस्खलन के बाद मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।'मुंबई की हालिया घटनाएं जीवन की अप्रत्याशित प्रकृति और संकट के समय करुणा और एकजुटता की आवश्यकता की याद दिलाती हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.