मणिपुर हिंसा: सर्वदलीय बैठक में नहीं आएंगे पवार, जंतर-मंतर पर सिविल सोसायटी का प्रदर्शन

Photo Source :

Posted On:Saturday, July 22, 2023

मणिपुर में हुए क्रूर कृत्यों की निंदा करने के लिए कुकी समुदाय के प्रदर्शनकारी शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर एकत्र हुए। हाथों में तख्तियां लिए हुए और अपनी आवाज बुलंद करते हुए, उन्होंने कुकी-ज़ोमी समुदाय की महिलाओं को निर्वस्त्र करने, परेड करने और यौन उत्पीड़न से जुड़ी जघन्य घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय और सजा देने की मांग की।

एकजुटता दिखाते हुए, नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एनईएसओ) ने इस घटना की कड़ी आलोचना की और इसे अपमानजनक, बर्बर और अमानवीय बताया। संगठन ने एक बयान में जोर देकर कहा कि सभ्य समाज में इस तरह के कृत्य पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं। इन महिलाओं को जो कष्ट और अपमान सहना पड़ा, वह बेहद परेशान करने वाला है और इससे सभी सही सोच वाले व्यक्तियों को चिंता होनी चाहिए।

एनईएसओ ने संघर्षों और दंगों के दौरान महिलाओं और बच्चों की असुरक्षा पर भी प्रकाश डाला, क्योंकि उन्हें अक्सर निशाना बनाया जाता है और उनका शिकार बनाया जाता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि असहाय महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार, जिसमें उनकी विनम्रता और गरिमा का दुरुपयोग भी शामिल है, को कभी भी बर्दाश्त या नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए, यहां तक कि युद्ध के समय में भी।

संगठन ने इस संवेदनहीन कृत्य में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा का आग्रह किया।इसके अलावा, एनईएसओ ने मणिपुर और पूरे उत्तर पूर्व क्षेत्र में विभिन्न स्वदेशी समुदायों से पीढ़ियों से विकसित हुए सदियों पुराने रिश्तों को मजबूत करते हुए शांति और भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया। इन समुदायों के बीच एकता और सद्भाव बनाए रखना क्षेत्र की भलाई और प्रगति के लिए महत्वपूर्ण है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.