कोलकाता से अधिक वीभत्स अपराधों का साक्षी बनता जा रहा है आगरा, जो कि चिंताजनक है। आगरा को इन वहशी दरिंदों से बचाने की जरूरत है, ताकि शहर में शांति और सुरक्षा बनी रहे।

Photo Source : From internet

Posted On:Thursday, August 29, 2024

कोलकाता की घटना से पूरा देश व्यथित है पर रेप से जुड़ी जो घटनाएं यूपी के आगरा शहर से निकल कर आ रही हैं, वह हम सबको हिला देने वाला है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की जघन्य वारदात के बाद देश भर की सियासत गर्म है। महामहिम राष्ट्रपति ने भी महिला सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता व्यक्त कर दी और कहा कि बस, अब बहुत हो गया।

अभी पिछले मंगलवार को आगरा के ताजगंज में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली आठ साल की बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया। घटना 27 अगस्त की है।


लखनऊ की रहने वाली इंजीनियरिंग की एक 20 साल की छात्रा के साथ आगरा में चलती कार में रेप किया गया। कई दिनों तक कार्रवाई नहीं होने की वजह से छात्रा डिप्रेशन में चली गई। मामला 10 अगस्त का है। यह मामला तो इतना संगीन था कि डरी सहमी पीड़िता सड़कों पर बदहवास होकर भटकने लगी थी।


वहीं 18 अगस्त को जिला अस्पताल में कोलकाता जैसा मामला होते होते बच गया। वहां एक नर्सिंग स्टाफ के साथ एक मरीज के परिजनों ने पकड़ लिया। उसके कपड़े फाड़ डाले, उसके साथ अभद्र हरकतें की।

कोलकाता में हुई घटना को लेकर सबसे ज्यादा उग्र भाजपा समर्थक दिखाई पड़ रहे हैं लेकिन आगरा में एक वरिष्ठ भाजपा नेता के ठिकानों पर दरिंदगी की गई। भाजपा नेता प्रेमचंद कुशवाहा के मैरिज होम में एक 16 साल की दलित लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया। इतना ही नहीं वहां पर एक गड्ढा खोद कर रखा हुआ था जिसमें रेप के बाद लड़की को जिंदा दफनाने की तैयारी थी। समय रहते भीड़ भाजपा नेता के मैरेज होम तक पहुंच गई जिससे लड़की को बचाया जा सका। बिना मां बाप की ये बच्ची अपनी मौसी के साथ रहती है।

इन घटनाओं से तो ऐसा लगने लगा है कि आगरा शहर में हवस के भेड़िए कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो गए हैं। आगरा का आम नागरिक अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंतित नजर आने लगा है। घर से बाहर बेटी को भेजने में माता पिता दस बार सोच रहे हैं। हम सबको अपने शहर को बचाना होगा। हर हाल में आगरा को वहशी दरिंदों से आजाद कराना होगा।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.