Asian Games 2023, IND vs NEP: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, नेपाल को 23 रन से दी शिकस्त

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 3, 2023

भारत बनाम नेपाल, एशियाई खेल 2023 हाइलाइट्स: भारत ने नेपाल को 23 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। लेकिन कई लोगों की उम्मीद के विपरीत, नेपाल ने उन्हें ऐसी टक्कर दी जिसके बारे में कोई नहीं कह सकता। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि भारत आज डर से बच गया क्योंकि नेपाल ने भारत के 202/4 के जवाब में 179/9 पर समाप्त किया। नेपाल के 77 रन पर 4 विकेट गिरने के बावजूद, दीपेंद्र ऐरी, संदीप जोरा और करण केसी ने बड़े उलटफेर की संभावना को बढ़ाने के लिए कुछ जोरदार प्रहार किए, लेकिन अंत में, भारतीय गेंदबाजों ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए किसी झटके से बचा लिया। अर्शदीप सिंह और अवेश खान ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत के लिए अच्छा काम किया, लेकिन खामियां बरकरार रहीं।

भारत बनाम नेपाल, एशियाई खेल 2023 लाइव स्कोर

भारत बनाम नेपाल, एशियाई खेल 2023 लाइव स्कोर (स्क्रीनग्रैब)
अवेश ने शुरुआत में ही भारत को एक महत्वपूर्ण सफलता दिलाई और नवोदित आर साई किशोर ने कुशान भुर्टेल को आउट कर नेपाल पर शुरुआती दबाव बढ़ा दिया। इसके बाद, नेपाल की स्थिति खराब हो गई क्योंकि आवश्यक रन रेट से निपटने के प्रयास में वे लगातार विकेट खोते रहे। यह चुनौतीपूर्ण स्थिति तब आई जब यशस्वी जयसवाल ने 48 गेंदों में शतक बनाकर शानदार प्रदर्शन किया और रिंकू सिंह ने विस्फोटक पारी खेलते हुए सिर्फ 15 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमें चार जोरदार छक्के शामिल थे। इन शानदार पारियों ने भारत को हांगझू में आयोजित एशियाई खेल 2023 क्रिकेट क्वार्टर फाइनल 1 में नेपाल के खिलाफ 202/4 का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की।

हांग्जो में भारत के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, इसके बाद सलामी बल्लेबाजों, रुतुराज गायकवाड़ और जयसवाल ने पावरप्ले के अंदर चार ओवर के अंदर अर्धशतक पूरा किया। जयसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए सिर्फ 22 गेंदों में सभी विकेट ले लिए और अपने साथी और कप्तान गायकवाड़ के मात खाने के बावजूद लगातार मस्ती करते रहे। गायकवाड ने आख़िरकार कुछ चौके लगाए लेकिन यह ज़्यादा देर तक नहीं टिक सका और वह सीमा पार करने की कोशिश में 25 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद नेपाल को कुछ और झटके लगे जब सोमपाल कामी ने तिलक वर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया और संदीप लामिछाने ने जितेश शर्मा को कैच एंड बोल्ड आउट कर दिया, हालांकि जयसवाल के बड़े हिट ने भारत को टिके रखा। जयसवाल ने अपना शतक पूरा करने के लिए एक छोर संभाले रखा लेकिन भारत की 200 रन तक पहुंचने की उम्मीदों को भारी झटका देकर जल्द ही आउट हो गए। लेकिन रिंकू ने रिंकू जैसा ही किया और अंतिम ओवर में दो छक्के और दो चौके लगाकर भारत को उस आंकड़े को पार करने में मदद की।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: दुबे ने किया! भारत 23 रनों से जीता लेकिन...

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: अंतिम ओवर में शिवम दुबे की पांच डॉट गेंदों ने भारत की जीत तय कर दी, लेकिन अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर, नेपाल ने सुनिश्चित किया कि उन्होंने मेन इन ब्लू को वेक-अप कॉल दिया। भारत ने मुकाबला 23 रनों से जीत लिया लेकिन जब ये लोग चेंज रूम में वापस आएंगे तो चर्चा करने के लिए बहुत कुछ होगा। बहरहाल, वे सेमीफाइनल में जाते हैं, जहां पाकिस्तान उनका इंतजार कर सकता है।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: चौकों और छक्कों की बारिश

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: भगवान! भारतीय तेज़ गेंदबाज़ यहाँ कुछ बेतुके रन बना रहे हैं। आवेश ने एक छक्का और एक चौका जड़कर इसे एक और महंगा ओवर बना दिया। हालाँकि, उनके पास खुश होने का कारण है क्योंकि उन्होंने नेपाल का 9वां विकेट लिया। आखिरी छह गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी, जिसमें से पहली गेंद दुबे ने डॉट फेंकी।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: विकेट! अब IND का खेल होना चाहिए

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: चला गया! इससे मदद मिलनी चाहिए. अर्शदीप को पहली गेंद पर एक विकेट मिला और नेपाल ने अपने आखिरी 2 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। उन्हें 14 गेंदों में 45 रनों की जरूरत है लेकिन भारत अब काफी राहत की सांस लेगा। वीवीएस लक्ष्मण और साईराज बहुतुले के चेहरों पर मुस्कान लौट आई है, लेकिन कुछ ही देर बाद बिश्नोई के मिसफील्ड करने और चौका खाने के कारण यह गायब हो गई।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: आउट! लेकिन भारत से अभी भी घटिया

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: अवेश ने दूसरी गेंद पर चौका लगाया और जितेश गेंद लेने में विफल रहे और चार बाई दे दी। आवेश को अंततः सोमपाल कामी मिल गया लेकिन भारत अभी तक किसी भी तरह से बाहर नहीं हुआ है।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: अर्शदीप को विकेट लेकिन एनईपी को हिट मिले

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: अर्शदीप सिंह को संदीप जोरा का विकेट मिला, लेकिन इससे पहले उन्होंने ओवर में कुछ अधिकतम रन बनाए। जैसे ही सोमपाल कामी ने छक्कों की बारिश की, नेपाल को विश्वास है कि वे इस सदी में उलटफेर कर सकते हैं। अभी भी 24 गेंदों पर 56 रनों की जरूरत है. एक कठिन प्रश्न लेकिन कभी मत कहो।

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: विकेट! बिश्नोई फिर से

भारत बनाम नेपाल लाइव स्कोर: आउट! भारत के लिए बहुत बड़ा विकेट, ऐरी ने डीप में किया छेद। बेटे, क्या भारत को इसकी ज़रूरत थी? बिश्नोई के लिए तीसरा विकेट, क्योंकि उन्होंने उसे स्किड कर दिया और ऐरी उसे उतनी अच्छी तरह कनेक्ट करने में विफल रहा, जितना वह चाहता था। वह 15 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इससे पहले नेपाल को उम्मीद की किरण मिली। 14.1 ओवर में एनईपी 122/5।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.