एआर रहमान ने कमला हैरिस के लिए रिकॉर्ड किया गाना, भारतवंशियों का समर्थन हासिल करेंगे, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Saturday, October 12, 2024

मुंबई, 12 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। इंडियन म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान ने कमला हैरिस के समर्थन में 30 मिनट का एक वीडियो परफॉरमेंस रिकॉर्ड किया है। यह वीडियो एशियन अमेरिकन एंड पेसिफिक आईलैंडर्स (AAPI) विक्टरी फंड संस्था ने रिकॉर्ड करवाया है। इस वीडियो को भारतीय समयानुसार 14 अक्टूबर सुबह 5 बजे AAPI के यूट्यूब चैनल पर लाइव किया जाएगा। एआर रहमान दक्षिण एशिया से पहले इंटरनेशनल आर्टिस्ट हैं, जिन्होंने हैरिस का समर्थन किया हैं। अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में भारतीय मूल की कमला डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं। वे अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने की दावेदार हैं।

AAPI विक्टरी फंड एक राजनीतिक कमेटी है जो एशियाई-अमेरिकी लोगों को एकजुट करने का प्रयास करती है। AAPI विक्टरी फंड के चेयरपर्सन, शेखर नरासिम्हन ने कहा, इस परफॉरमेंस के साथ एआर रहमान ने अमेरिका में प्रगतिशील विचारधारा वाले लीडर्स और आर्टिस्टों के साथ अपनी आवाज जोड़ी है। यह केवल एक म्यूजिकल प्रोग्राम नहीं है, यह हमारे समुदाय के लोगों से अपील है कि वे एकसाथ जुडें और अपने भविष्य के लिए वोट दें। इससे पहले एआर रहमान और इंडियास्पोरा के चेयरमैन एम आर रंगास्वामी का वीडियो टीजर भी रिलीज किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शो में रहमान के कुछ फेमस गाने चलाए जाएंगे। इसके साथ ही हैरिस को वोट देने की अपील भी की जाएगी।

पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट भी अपने इंस्टाग्राम पर कमला हैरिस को समर्थन की अपील कर चुकी हैं। टेलर स्विफ्ट ने 10 सितंबर को एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था, मैं 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस और टिम वाल्ज को अपना वोट दूंगी। वे अधिकारों के लिए लड़ने वाली हैं। उन्होंने कमला को एक टैलेंटेड और कॉन्फिडेंट नेता बताया था। टेलर स्विफ्ट के इंस्टाग्राम पर 283 मिलियन (28.30 करोड़) फॉलोअर्स हैं। इससे पहले ग्रैमी अवॉर्ड विनर मेगन स्टैलियन ने भी कमला की एक रैली में परफॉर्म किया था।

अमेरिका में इंडियन कम्युनिटी के लोगों ने कमला हैरिस के लिए इलेक्शन कैंपेन शुरू किया है। लोगों ने 3 सितंबर को नॉर्थ कैरोलिना, मिशिगन, जार्जिया, पेंसिलवेनिया समेत कई प्रांतों में हैरिस के समर्थन में रैलियां कीं। US होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में लगभग 21 लाख से अधिक इंडियन-अमेरिकन वोटर्स हैं। न्यूज एजेंसी PTI को भारतीय मूल के नागरिक स्वदेश चटर्जी ने कहा- कमला की मां इंडियन हैं और उन्हें वह विरासत और संस्कृति मिली है। मुझे लगता है कि हम इंडियन-अमेरिकन्स को पार्टी लाइन से परे हटकर कमला का समर्थन करना चाहिए। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कमला को भारतीय मूल से जुड़ाव का फायदा मिल रहा है। ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर कैमरून केरी ने कहा, मेरा मानना ​​है कि कमला हैरिस को इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी से मजबूत समर्थन रहा है। कम्युनिटी के लोग कमला के लिए उत्साहित हैं और उनके चुनाव कैंपेन से जुड़े हुए हैं।

कमला हैरिस को ट्रंप की तुलना में अश्वेत लोगों का ज्यादा समर्थन मिल रहा है। प्यू रिसर्च सेंटर की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, 77% अश्वेत वोटर्स कमला को राष्ट्रपति के लिए पसंद करते हैं। वहीं केवल 13% अश्वेत वोटर्स ही ट्रंप का सपोर्ट करते हैं। वहीं, पेन्सिलवेनिया के पिट्सबर्ग में आयोजित चुनावी रैली में ओबामा ने अश्वेत पुरुष मतदाताओं से कमला को वोट देने की अपील की। ओबामा ने अश्वेत पुरुष मतदाताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे हैरिस को महिला होने के कारण राष्ट्रपति के रूप स्वीकार करने में झिझक रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आप तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.