कोई हत्या करने की कोशिश नहीं कर रहा...: एलोन मस्क क्या कहते हैं

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 17, 2024

टेक अरबपति एलोन मस्क ने हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या के प्रयास के बारे में टिप्पणी करके विवाद पैदा कर दिया। मस्क ने सवाल किया कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ ऐसी कोई धमकियां क्यों नहीं मिलीं।

यह घटना रविवार को हुई जब फ्लोरिडा के एक गोल्फ कोर्स के बाहर गोलियां चलाई गईं, जहां ट्रंप खेल रहे थे। एफबीआई ने बताया कि ट्रम्प हत्या के प्रयास का निशाना थे, लेकिन उनके अभियान और कानून प्रवर्तन दोनों ने पुष्टि की कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है।

एक्स पर एक उपयोगकर्ता के इस सवाल के जवाब में कि ट्रम्प के खिलाफ धमकियाँ क्यों हैं, मस्क ने लिखा, "और कोई भी बिडेन/कमला की हत्या करने की कोशिश नहीं कर रहा है।" ट्रंप के समर्थन के लिए मशहूर मस्क अक्सर उनके पक्ष में पोस्ट करते रहते हैं।

अमेरिकी गुप्त सेवा ने पुष्टि की कि उसके एजेंटों ने गोल्फ कोर्स के पास एक बंदूकधारी पर गोलीबारी की और एक वीडियो कैमरा के साथ एक "एके-47 स्टाइल राइफल" बरामद की। हालांकि अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि रयान वेस्ले रॉथ नाम के बंदूकधारी ने ट्रंप पर गोली चलाई या नहीं, यह ज्ञात है कि गुप्त सेवा एजेंटों ने संदिग्ध पर हमला किया था, जो झाड़ियों में छिपा हुआ पाया गया था।

ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि घटनास्थल के पास एक एके-47 पाया गया था। उन्होंने एक्स पर लिखा, "फिर से दोस्तों! फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प गोल्फ कोर्स में गोलीबारी हुई। स्थानीय कानून प्रवर्तन के अनुसार, झाड़ियों में एक एके-47 पाया गया।"

यह प्रयास दो महीने पहले हुई एक अन्य घटना के बाद हुआ है जब पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई थी, जिसके परिणामस्वरूप उनके कान में मामूली चोट आई थी। हमलावर को सुरक्षा बलों ने तुरंत मार गिराया।

व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति बिडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस को घटना के बारे में जानकारी दी है। राष्ट्रपति बिडेन ने एक बयान जारी कर राजनीतिक हिंसा की निंदा करते हुए कहा, ''हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.