Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन पूजा के समय करें ये चमत्कारी उपाय, घर चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, देखें वायरल वीडियो

Photo Source :

Posted On:Friday, July 12, 2024

धन की देवी लक्ष्मी की महिमा निराली है। वह अपने भक्तों पर विशेष कृपा बरसाते हैं। इनकी कृपा से व्यक्ति कुछ ही समय में धनवान बन जाता है। साथ ही जीवन में सभी प्रकार के सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है। शास्त्रों में निहित है कि धन की देवी देवी लक्ष्मी अधिक समय तक एक स्थान पर नहीं टिकती हैं। इसलिए ज्योतिषी प्रतिदिन मां लक्ष्मी की पूजा और शुक्रवार को विशेष उपाय करने की सलाह देते हैं। अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा के दौरान ये चमत्कारी उपाय भी करें.

शुक्रवार को समाधान करें

  • अगर आप आर्थिक संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लक्ष्मी वैभव व्रत अवश्य करना चाहिए। धार्मिक मान्यता है कि लक्ष्मी वैभव व्रत रखने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। यह व्रत शुक्ल पक्ष में प्रारंभ किया जाता है। इस समय शुक्ल पक्ष चल रहा है। साधक शुक्रवार से लक्ष्मी वैभव व्रत का पालन कर सकेंगे।
  • अगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद धन की देवी और भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें। पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को एक नारियल भी चढ़ाएं। यह उपाय हर शुक्रवार को करें।
  • शुक्रवार की सुबह जल्दी उठकर घर की साफ-सफाई करें। इसके बाद गंगाजल से स्नान करें। इसके बाद विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस समय देवी लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें। साथ ही सफेद मिठाई का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
  • अगर आप पैसों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को साबुत चावल चढ़ाएं। आप प्रसाद के रूप में गुड़ से बनी खीर का भोग लगा सकते हैं. पूजा समाप्त होने के बाद चावल, दूध और चीनी आदि का दान भी करें।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.