श्रीकृष्‍ण से मनचाहा फल पाने के लिए आज राशि के अनुसार करें पूजा, जल्द मिलेगी खुशखबरी!

Photo Source :

Posted On:Monday, August 26, 2024

देशभर में आज श्रीकृष्ण के जन्म का त्योहार यानी जन्माष्टमी मनाई जा रही है। वैदिक पंचांग के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था। इसीलिए हर साल इस तिथि पर कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है। आज यानी 26 अगस्त को जन्माष्टमी का व्रत रखकर बांकेबिहारी की विधिवत पूजा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। वहीं आज रात 12:00 बजे से 12:45 बजे तक भगवान श्रीकृष्ण की पूजा का सबसे शुभ समय है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, अगर कोई राशि के अनुसार भगवान श्री कृष्ण की पूजा करता है और उन्हें उनकी प्रिय चीजों का भोग लगाता है, तो भगवान अपने भक्त से प्रसन्न होते हैं और उसे वांछित फल देते हैं। आइए जानते हैं राशि के अनुसार जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण को किन चीजों का भोग लगाना शुभ रहेगा।

एआरआईएस
वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के जातकों को जन्माष्टमी के दिन राधा रानी और कृष्ण को जल से स्नान कराना चाहिए। फिर उन्हें नए कपड़े पहनाएं और उनका शृंगार करें। इसके बाद उन्हें अनार और दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। इससे आपको देवी-देवताओं की विशेष कृपा मिलेगी, जिससे जीवन में परेशानियां भी कम होंगी।

TAURUS
वृषभ राशि के लोग अपने हाथों से श्री कृष्ण का श्रृंगार करते हैं। भगवान को दूध, दही और शहद का भोग लगाएं. ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण आपकी सभी परेशानियां दूर कर देंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को सबसे पहले भगवान कृष्ण को दूध से स्नान कराना चाहिए। उन्हें नए कपड़े पहनाएं. बांकेबिहारी को केले और सूखे मेवे का भोग लगाएं. इस तरह आपको समाज में बहुत सम्मान मिलेगा।

कर्क राशि
जीवन में सुख-समृद्धि के लिए आज कृष्ण को केसर वाले दूध से स्नान कराएं। साथ ही उन्हें नारियल और नारियल से बनी मिठाइयों का भोग लगाएं।

लियो
सिंह राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण को गंगाजल और शहद से स्नान कराना चाहिए। बांकेबिहारी को गुड़ का भोग भी लगाएं। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

कन्या
कन्या राशि वालों को कृष्ण को दूध और घी से स्नान कराना चाहिए। इसके बाद उन्हें नए लाल वस्त्र पहनाएं। श्रृंगार करें और फिर बांकेबिहारी को दूध और इलायची का भोग लगाएं। इससे आपके जीवन में सदैव सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

तुला
तुला राशि के जातकों को सबसे पहले श्री कृष्ण को दूध और चीनी से स्नान कराना चाहिए। उन्हें केले और दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। इससे आपको बांकेबिहारी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। साथ ही आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती हैं।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोग जन्माष्टमी के मौके पर लड्डू गोपाल को जल, दूध और दही से स्नान कराएं। भगवान को नारियल से बनी मिठाई का भोग लगाएं। इससे आपको वांछित परिणाम मिल सकते हैं.

धनुराशि
धनु राशि वालों को कृष्ण को दूध और शहद से स्नान कराना चाहिए। उन्हें नए कपड़े पहनाएं. इसके बाद उन्हें 7 केले अर्पित करें। इसके साथ ही अमरूद का भोग भी लगाएं. इससे आपको उनकी विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे धीरे-धीरे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

मकर
मकर राशि के जातकों को लड्डू गोपाल को गंगाजल से स्नान कराना चाहिए। भगवान कृष्ण को मीठा पान अर्पित करें। इससे आपकी सोचने की शक्ति बढ़ेगी.

कुम्भ
कुंभ राशि वालों को सबसे पहले श्रीकृष्ण को दूध, दही और जल से स्नान कराना चाहिए। इसके बाद उन्हें लाल रंग की किसी मिठाई का भोग लगाएं। यह आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी कर सकता है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को बांकेबिहारी को चीनी जल, शहद, दूध और दही से स्नान कराना चाहिए। इसके बाद उन्हें नारियल और दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में प्यार आएगा। साथ ही परिवार में सुख-समृद्धि आएगी।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.