2 दिन खुलने के बाद लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक! देखें बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Photo Source :

Posted On:Wednesday, August 14, 2024

आने वाले दिनों में कई खास मौके हैं और छुट्टियां मिलने वाली हैं। ऐसे में आपको भी अपने कई काम निपटाने का अच्छा मौका मिल सकता है। हालाँकि, आपकी छुट्टी के साथ-साथ बैंकों की भी छुट्टी हो सकती है और अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम करना है, तो जानिए आने वाले दिनों में बैंक की छुट्टी कब होगी।

क्या 15 अगस्त को बंद रहेंगे बैंक?
जी हां, 15 अगस्त को बैंकों में छुट्टी रहेगी. यह राष्ट्रीय अवकाश होगा. 15 अगस्त 2024 को देश की 78वीं आजादी की सालगिरह मनाई जाएगी. साल 1947 में 15 अगस्त को भारत को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे.

यहां लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे
15 अगस्त के बाद 16 और 17 तारीख को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन दो दिन बाद बैंकों में छुट्टी रहेगी. हालांकि, लगातार तीन दिनों तक कुछ ही जगहों पर बैंक बंद रहेंगे। 18 अगस्त रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इसके बाद 19 अगस्त, सोमवार को रक्षा बंधन (रक्षा बंधन 2024) के मौके पर देशभर के बैंक बंद रहेंगे। 20 अगस्त, मंगलवार को श्री नारायण गुरु जयंती है और इस अवसर पर तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में बैंक बंद रहेंगे। इस तरह तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में बैंक लगातार 3 दिन बंद रहेंगे।

देशभर में लगातार 3 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी
एक तरह के लंबे वीकेंड के बाद फिर से तीन दिनों के लिए बैंकों में छुट्टी रहेगी और ये छुट्टियां लगातार तीन दिनों तक रहेंगी। 19 अगस्त के बाद सीधे 24 अगस्त, 25 अगस्त और 26 अगस्त को बैंक बंद रहेंगे। 24 अगस्त को चौथा शनिवार है जिसके कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। 25 अगस्त को रविवार के कारण साप्ताहिक बैंक अवकाश है। इसके बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर देशभर में बैंकों की छुट्टी रहेगी.


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.