IND Vs BAN: एमएस धोनी की बहुमूल्य सलाह जिसने रिंकू सिंह को भारत को मुश्किल स्थिति से बचाने में सशक्त बनाया

Photo Source :

Posted On:Saturday, October 12, 2024

टीम इंडिया ने बुधवार, 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 86 रनों से हरा दिया। घरेलू टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन से सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। 222 रनों का पीछा करते हुए, बांग्लादेश को वरुण चक्रवर्ती और नीतीश कुमार रेड्डी के दो विकेटों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 135/9 पर रोक दिया गया। इससे पहले, बैटिंग बैंड के दौरान, भारतीयों ने नीतीश और रिंकू दोनों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत कुल 221/9 का स्कोर बनाया था, नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए नीतीश ने 34 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 74 रन बनाए और वह थे। प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। रिंकू ने सिर्फ 29 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन की तेज पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की जीत पर रिंकू सिंह
मैच के बाद अपनी मैच जिताऊ पारी के बारे में बोलते हुए रिंकू ने कहा कि उन्होंने लाल गेंद वाले क्रिकेट का आनंद लिया और उन्हें लगता है कि बुधवार को उनके प्रदर्शन में इसका प्रमुख योगदान रहा।

रिंकू की मानसिकता

“मुझे लाल गेंद से खेलना पसंद है। इस मैच में अभी मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह उसी तरह है जैसे घरेलू मैचों में विकेट गिरने पर मैं 5-6 नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं। इसलिए, मैं खुद का समर्थन करता रहता हूं और टीम के लिए रन बनाने, टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने पर ध्यान केंद्रित करता हूं, ”उन्होंने कहा।

रिंकू सिंह ने नीतीश रेड्डी के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना की

उन्होंने कहा, 'नो-बॉल थी और उन्होंने फ्री हिट पर छक्का जड़ दिया। यहीं से नीतीश का आत्मविश्वास बढ़ गया. उन्होंने बहुत ही समझदारी से बल्लेबाजी की. हम बातें कर रहे थे और खूब मजा भी कर रहे थे और मैंने उससे कहा, 'यह भगवान की योजना है, मारते रहो,' उसने कहा।

वर्तमान पर अधिक ध्यान केंद्रित करना

“फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। पहले मैं बहुत ज्यादा सोचने लगा था और चीजें ठीक नहीं चल रही थीं। तो अब, मैं खुद को वर्तमान में रख रहा हूं। अभी जो कुछ भी हो रहा है, मैं उसी पर ध्यान केंद्रित करता हूं और बहुत आगे के बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं।”

रिंकू सिंह को एमएस धोनी की खास सलाह
रिंकू सिंह की तेज़ पारी टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी, उन्होंने एमएस धोनी से मिली एक विशेष सलाह का खुलासा किया जिससे उन्हें टीम को बचाने में मदद मिली जब वह भारी दबाव में थी।

“मैं यह लंबे समय से कर रहा हूं। चाहे वह भारत के लिए हो, मेरी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए हो, या राज्य टीम के लिए हो। मुझे पता है कि जब टीम मुसीबत में होती है तो क्या जरूरत होती है।' मैं सिर्फ लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करता हूं,'' उन्होंने कहा।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.