IND Vs BAN: नीतीश कुमार रेड्डी ने गौतम गंभीर की गेम-चेंजिंग सलाह साझा की

Photo Source :

Posted On:Saturday, October 12, 2024

नई दिल्ली में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच में नीतीश कुमार रेड्डी ने एक शानदार भारतीय बल्लेबाज के रूप में अपनी क्षमता दिखाई। ऑलराउंडर और मैच विजेता नितीश कुमार रेड्डी ने अपनी टीम को 86 रन की व्यापक जीत दिलाई, जिससे भारत को श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में मदद मिली। बांग्लादेश के सामने पीछा करने के लिए कुल 222 रनों का लक्ष्य था, लेकिन मेहमानों के सामने कड़ी चुनौती थी क्योंकि बांग्लादेश निर्धारित 20 ओवरों में केवल 135/9 रन ही बना सका। नितीश ने गेंद से भी योगदान दिया, दो बल्लेबाजों को आउट किया, और वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी प्रभावशाली थी क्योंकि उन्होंने 19 रन देकर 2 विकेट लिए। चौथे नंबर पर आए नितीश ने वही किया जो वह सर्वश्रेष्ठ करते हैं और उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों पर आश्चर्यजनक 74 रन बनाए। जश्न मनाने के लिए गेंदें, चार चौके और सात छक्के। रिंकू सिंह ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रनों की तेज पारी खेली, जिससे भारत का स्कोर 221/9 हो गया।

गौतम गंभीर के समर्थन से कैसे मिली नीतीश रेड्डी को मदद?
जब भारत 41/3 पर बुरी तरह संघर्ष कर रहा था, तब नितीश को बल्ला सौंपा गया और उन्होंने रिंकू के साथ एक महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी की, जिससे आउट होने से पहले 13.2 ओवर में स्कोर 149/4 हो गया। उनके बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसके लिए गौतम सर को धन्यवाद देना चाहिए। उन्होंने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया और मुझे अपनी गेंदबाजी पर विश्वास करने के लिए कहा, ”उन्होंने बीसीसीआई से बात करते हुए कहा

दूसरे टी20I में नितीश रेड्डी का पराक्रम
उन्होंने कहा, "भारत के लिए खेलना अपने आप में एक गौरवपूर्ण क्षण है और मैन ऑफ द मैच (पुरस्कार) पाना, मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं और मैं बस इस पल को जीना चाहता हूं।"

नीतीश क्रीज पर पहुंचे जब भारत 41/3 तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहा था और जल्द ही रिंकू के साथ एक शताब्दी के स्टैंड में बस गया, अपनी टीम को बर्खास्त करने से पहले अपनी टीम को 149/4 पर ले गया। रेड्डी ने 74 रन बनाए और 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए, अपनी टीम के लिए उनके हरफनमौला योगदान ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.