'भारत ने विराट कोहली को तब बेंच पर नहीं रखा जब...': बाबर आजम के बाहर होने पर फखर जमान ने पीसीबी की आलोचना की

Photo Source :

Posted On:Monday, October 14, 2024

घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ और पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की भयानक हार में, बाबर आज़म को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार "आराम दिया जा रहा है" वर्तमान स्वरूप।" पीसीबी द्वारा पुष्टि किए जाने के बावजूद कि बाबर, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को "आराम दिया जा रहा है", पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि यह निराशाजनक प्रदर्शन के कारण था। इस फैसले ने इसके समर्थकों और पूर्व क्रिकेटरों दोनों के बीच बहस की झड़ी लगा दी है, जो आश्चर्यचकित हैं कि ऐसा निर्णय क्यों लिया गया है। पाकिस्तानी टीम का यह दिग्गज बल्लेबाज सभी प्रारूपों में संकट के बुरे सपने से गुजर रहा है, खासकर टेस्ट में, जहां उन्होंने अपनी पिछली 18 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। हार का संबंध इंग्लैंड के खिलाफ उनके हालिया प्रदर्शन से भी था, जब मुल्तान की सपाट पिच पर उनके अंदरूनी और बाहरी दोनों किनारों का फायदा उठाने वाले गेंदबाजों द्वारा प्रभावी ढंग से चुनौती दिए जाने के बाद उन्हें आउट कर दिया गया था।

फखर जमान ने बाबर आजम को बाहर करने के लिए पीसीबी की आलोचना की
पाकिस्तान का समग्र प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है, उसने अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाए, फिर भी उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा - टेस्ट इतिहास में पहली बार जब कोई टीम 500 से अधिक रन बनाने के बाद पारी से हारी है।

फखर ज़मान पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच सबसे मुखर आवाज़ों में से एक थे, जब उन्हें भी बाबर को ब्रेक पर भेजने के फैसले की निंदा करने की मजबूरी महसूस हुई। उन्होंने इसके बीच तुलना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और जब विराट कोहली 2020 से 2022 तक रन बनाने में विफल रहे तो भारत ने उनके साथ कैसा व्यवहार किया। हालांकि कोहली का तीन वर्षों में औसत 30 से कम है, लेकिन वह कभी भी भारतीय एकादश से बाहर नहीं हुए। फखर जमान के मुताबिक यह बेहद चिंताजनक है कि बाबर आजम को बाहर बैठाया गया है.

“भारत ने 2020 और 2023 (2022) के बीच अपने कठिन दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं रखा, जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को, जो पाकिस्तान का अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, तो इससे पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। पैनिक बटन दबाने से बचने का अभी भी समय है; हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमजोर करने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

बाबर आजम को बाहर करने के बारे में सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने कठिन दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं रखा, जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था। यदि हम अपने प्रमुख बल्लेबाज, संभवतः सर्वश्रेष्ठ पाकिस्तान, को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं...


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.