दुबई में टेकऑफ से पहले प्लेन से निकला भालू, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Monday, August 7, 2023

मुंबई, 7 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। दुबई से इराक जा रही एक एयरलाइन के टेकऑफ करने से ठीक पहले उसके कार्गो से एक भालू निकल गया। इससे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। वहीं, प्लेन के उड़ान भरने में एक घंटे की देरी हुई, जिस पर यात्रियों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। हालात ऐसे हो गए थे कि खुद प्लेन के कैप्टन को यात्रियों से माफी मांगनी पड़ी। इराक के प्रधानमंत्री ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, इराक की एयरलाइन ने कहा है कि इस मामले में उनकी कोई गलती नहीं है। उन्होंने भालू को बेहोश करने के लिए दुबई के अधिकारियों का पूरा सहयोग किया था। उन्हें नहीं मालूम इसके बावजूद आखिर कैसे भालू प्लेन के कार्गो से निकल गया।

इराक एयरवेज के मुताबिक भालू को दुबई से बगदाद लाया जा रहा था। एयरलाइन का कहना है कि भालू को ट्रांसपोर्ट करने के लिए उन्होंने इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सभी स्टैंडर्ड का पालन किया था। जब भालू प्लेन से निकला तो सभी यात्रियों को वहां से बाहर निकाल लिया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोग भालू को वापस कार्गो में डालते हुए दिखाई दे रहे हैं। घटना में किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची। वहीं, दुबई दुनिया का सबसे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है। उन्होंने इस मामले में कोई भी कमेंट करने से इनकार कर दिया। वहीं, किसी भी अधिकारी ने भालू के मालिक का नाम बताने से इनकार कर दिया। इराक में अमीर और नामी लोगों को बीच भालू पालने का ट्रेंड लगातार बढ़ रहा है। अधिकारियों को जंगली जानवरों की सुरक्षा के लिए कानूनी प्रावधानों को लागू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।बगदाद की पुलिस ने नागरिकों से ऐसे मामलों की रिपोर्ट करके जानवरों को शहर की सड़कों पर खुला घूमने से रोकने में मदद मांगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई बार इन्हें भोजन के रूप में बड़े होटल और रेस्तरां में परोसा भी दिया जाता है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.