चुनावी रिजल्ट से पहले शेयर मार्केट में आया तूफान! सेंसेक्स में रिकॉर्ड 2000 अंक से ज्यादा की तेजी

Photo Source :

Posted On:Monday, June 3, 2024

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही शेयर बाजार में तूफान देखने को मिल रहा है. आज बाजार खुलते ही सेंसेक्स 2000 अंक और निफ्ट 800 अंक चढ़ गया। फिलहाल सेंसेक्स 76,050 पर है. जबकि NIFT अभी 23154 पर है। कहा जा रहा है कि यह शेयर बाजार में इस साल का सबसे बड़ा उछाल है. इससे पहले 29 जनवरी को सेंसेक्स में 972 (1.76%) अंक की बढ़त देखी गई थी। वहीं, अडानी पोर्ट्स के शेयर काफी तेजी से चल रहे हैं।

एग्जिट पोल से शेयर बाजार में तूफान

बाजार में इतनी बड़ी उछाल को एग्जिट पोल से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को भारी बहुमत मिलेगा और उनमें से कई ने तो यहां तक ​​कहा है कि पीएम मोदी. 400 पार का लक्ष्य भी हासिल किया जा सकता है. सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 4 जून 2024 को होगी।

कई शेयरों में भारी उछाल देखने को मिलेगा

अगर एग्जिट पोल के अनुमान सही साबित हुए तो कुछ शेयर कंपनियों के शेयर की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों से कुछ कंपनियों को सीधा फायदा हुआ है। इस वजह से अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो शेयरों में हंगामा मचना लगभग तय है. इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि बाजार में तेजी आएगी.

यह आईपीओ भी आज खुलेगा

जानकारी के मुताबिक क्रोनॉक्स लैब साइंस लिमिटेड का आईपीओ भी आज से खुल रहा है. अगर आप भी निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका है। निवेशक इस आईपीओ के लिए 5 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इस आईपीओ के लिए खुदरा निवेशकों को कम से कम एक लॉट यानी 110 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.